घरेलू महिला हों या स्टूडेंट, घर बैठे भी कमा सकते हैं पैसा… बस डाउनलोड करने होंगे कुछ एप्स

आजकल स्मार्टफोन का जमाना है और प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे एप्स हैं जिनके जरिये आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

0
331
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। आजकल स्मार्टफोन का जमाना है और प्ले स्टोर पर ऐसे बहुत सारे एप्स हैं जिनके जरिये आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं। खासकर घरेलू महिलाओं और स्टूडेंट्स के लिए ये एप पैसे कमाने का अच्छा जरिया बन सकते हैं। आज हम आपको ऐसे एप के बारे में बताने जा रहें हैं जिसे डाउनलोड करके आप घर बैठे पैसे कमा सकते हैं।

ड्रीम इलेवन

क्रिकेट समेत कई खेलों पर आधारित ड्रीम इलेवन एप से हर रोज कई लोग लाखों रुपये जीतते हैं। जब आप इस एप को डाउनलोड कर रजिस्टर कर लेते हैं तो एप में हाल में होने वाले मैचों की एक लिस्ट खुल जाती है। इसके बाद आपको अपने मन-मुताबिक मैच सेलेक्ट करना होता है। उस मैच को ज्वाइन करने की एक कीमत तय होती है, जोकि आपको ऑनलाइन देनी होती है। मैच खत्म होने के बाद आप अपने रैंक और प्वॉइंट के हिसाब से लाखों रुपये जीत सकते हैं।

लोको एप

इस गेमिंग एप को प्ले-स्टोर से डाउनलोड किया जा सकता है। गेम में रोजाना 15-15 मिनट के दो लाइव क्विज सेशन होते हैं। क्विज के दौरान यूजर से कुल 10 सवाल पूछे जाते हैं, सारे सवालों के सही जवाब देने के बदले में उसे पेटीएम कैश मिलता है।

मीशो एप

यह ऐसा एप है जिसमें आपको मीशो के उत्पादों को आगे अपने कस्टमर्स को बेचना होता है। हर उत्पाद का एक ‘रिफरल लिंक’ होता है जिसे यूजर को अपने सोशल मीडिया से शेयर करना होता है। लिंक के जरिए बिक्री होने पर आपको तय कमीशन दिया जाता है।

कीटू

इस एप में विभिन्न ब्रांड्स के विज्ञापन दिखाए जाते हैं और इन विज्ञापनों को देखने पर यूजर को पैसे मिलते हैं। एप इंस्टॉल करने पर यह आपको विज्ञापन देखने के लिए नोटिफिकेशन भेजता है। विज्ञापनों को देखने पर आपके कीटू अकाउंट में पैसा जुड़ता जाता है। जिसके बाद आप पेटीएम और मोबिक्विक वॉलेट्स से कैश रिडीम कर सकते हैं।

क्वाई

क्वाई एप में आप सिर्फ वीडियो डालकर पैसा कमा सकते हैं। वीडियो बनाकर डालने के दो से तीन घंटों के अन्दर आपको कॉइन मिलता है। ध्यान देने वाली बात कि क्वाई एप डॉलर में पैसे देता है, क्वाई एप में आपको 100 कॉइन के एक डॉलर मिलेंगे। एक डॉलर से ऊपर का अमाउंट होने पर इसे अपने पेपैल अकाउंट में डाल सकते हैं।