नया फीचर: व्हाट्सएप पर अब दुबारा नहीं देख सकते हैं फोटो और वीडियो

व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए प्राइवेसी और सुरक्षा की खातिर लगातार नए फीचर्स लेकर आ रहा है। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने अब एक नया फीचर रोल आउट किया है।

0
568
प्रतीकात्मक चित्र

नई दिल्ली। व्हाट्सएप अपने यूजर्स के लिए प्राइवेसी और सुरक्षा की खातिर लगातार नए फीचर्स लेकर आ रहा है। फेसबुक के स्वामित्व वाली कंपनी ने अब एक नया फीचर रोल आउट किया है। इस नए फीचर का नाम व्यू वंस (View Once) है। इसमें यूजर फोटो और वीडियो को एक बार ही देखने के बाद ऑटोमैटिक डिलीट हो जाएंगे। यूजर्स व्हाट्सएप के नए वर्जन में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

व्हाट्सएप पर फोटो और वीडियो दुबारा नहीं देख सकते है

कंपनी ने कहा, व्हाट्सएप पर आपके द्वारा भेजे जाने वाले सभी व्यक्तिगत चैट की तरह, व्हाट्सएप पर फोटो और वीडियो दुबारा नहीं देख सकते है, क्योकि व्यू वन्स मीडिया एंड-टू-एंड एन्क्रिप्शन द्वारा सुरक्षित है। उन्हें एक नए वन-टाइम आइकन के साथ भी स्पष्ट रूप से चिन्हित किया जाएगा।

मीडिया को देखे जाने के बाद, उस समय चैट में क्या हो रहा है इस बारे में किसी भी भ्रम से बचने के लिए ‘संदेश खुला’ के रूप में दिखाई देगा। मीडिया सक्षम होने के बाद आप भेजे या प्राप्त किए गए फोटो या वीडियो को सेव, फॉरवर्ड या शेयर नहीं कर सकते है।