Homeदुनियाचीन की चेतावनी : शी जिनपिंग ने कहा-हमें कोई आंख न दिखाए,...

चीन की चेतावनी : शी जिनपिंग ने कहा-हमें कोई आंख न दिखाए, हमारी बेजोड़ ताकत को कम नहीं आंके

शी जिनपिंग का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब हॉन्ग कॉन्ग, उइगर मुस्लिम, लद्दाख और ताइवान को लेकर चीन की नीतियों को पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है

पेइचिंग। चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने कहा कि हम ऐसी विदेशी ताकत को यह अनुमति नहीं देंगे कि वह हमें आंख दिखाए, दबाएं या अपने अधीन करने का प्रयास करे।उन्होंने दुनिया को चेतावनी देते हुए कहा कि किसी को भी हमारे मजबूत इच्छाषक्ति, बेजोड़ ताकत को कम नहीं आंकना चाहिए। उन्होंने यह भी कहा कि चीन के लोग एक नई तरह की दुनिया को बना रहे हैं। शी जिनपिंग का यह बयान ऐसे समय पर आया है जब हॉन्ग कॉन्ग, उइगर मुस्लिम, लद्दाख और ताइवान को लेकर चीन की नीतियों को पूरी दुनिया में आलोचना हो रही है।

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के 100 साल पूरे होने पर राजधानी पेइचिंग में आयोजित शानदार जश्न में राष्ट्रपति शी जिनपिंग ने ताइवान पर दुनिया को खुली चेतावनी दे दी। उन्होंने अमेरिका और ताइवान का नाम लिए बिना कहा कि किसी को भी चीन की क्षेत्रीय एकजुटता और संप्रभुता की रक्षा करने के लिए चीनी लोगों की मजबूत इच्छाशक्ति, इरादे और बेजोड़ ताकत को कम करके नहीं आंकना चाहिए।

इस ऐतिहासिक मौके पर माओ त्से तुंग की तरह कपड़ा पहनकर पहुंचे शी जिनपिंग ने कहा कि अगर कोई विदेशी ताकत ऐसा करने का प्रयास करती है तो उसे चीन के 1.4 अरब लोगों की फौलादी ताकत से निपटना होगा। लद्दाख में भारत की सरजमीं पर नजरें गड़ाए बैठे चीनी राष्ट्रपति ने दावा किया, हमने किसी को नहीं दबाया है, न ही आंख दिखाई है और न ही किसी अन्य देश के नागरिक को अपनी अधीन करने का प्रयास किया है और आगे भी ऐसा नहीं करेंगे। शी जिनपिंग ने कहा कि चीन अपनी सेना का निर्माण अपनी संप्रभुता की रक्षा, सुरक्षा और विकास के लिए करेगा और इसे विश्वस्तरीय बनाएगा।

 

 

RELATED ARTICLES
Continue to the category

Most Popular