Homeउत्तर प्रदेशसीबीएसई परीक्षा: छात्रों को प्रश्न पत्र पढ़ने के मिलेंगे 20 मिनट

सीबीएसई परीक्षा: छात्रों को प्रश्न पत्र पढ़ने के मिलेंगे 20 मिनट

लखनऊ: केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) हाईस्कूल और इंटर टर्म दो की परीक्षा  26 अप्रैल से शुरू होगी। इसमें शामिल होने वाले विद्यार्थियों के लिए प्रवेश पत्र जारी कर दिए गए हैं। जिसमें हाईस्कूल और इंटर के लगभग 27 हजार छात्र-छात्राएं शामिल होने जा रहे हैं। विद्यार्थियों को परीक्षा शुरू होने के आधे घंटे पहले केन्द्र पर पहुंचना होगा।

टर्म दो परीक्षा की सीबीएसई बोर्ड की तैयारी लगभग अन्तिम दौर में है। परीक्षा सुबह 10:30 बजे से 12:30 बजे तक होगी। विद्यार्थी को परीक्षा केन्द्र पर करीब 10 बजे परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करना होगा। वहीं विद्यार्थी को 10:30 बजे के बाद किसी भी विद्यार्थी को प्रवेश नहीं दिया जाएगा। परीक्षा शुरू होने से पूर्व विद्यार्थी को 20 मिनट प्रश्न पत्र पढऩे का समय दिया जाएगा। परीक्षा केंद्र पर छात्रों को मास्क लगाकार जाना होगा। सिटिंग प्लान सोशल डिस्टेंसिंग को ध्यान में रखते हुए तैयार किया गया है। हाईस्कूल की परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होकर 24 मई तक चलेगी। वहीं 12वीं की परीक्षा 26 अप्रैल से शुरू होकर 15 जून तक होगी।

सीबीएसई सिटी कोआर्डिनेटर जावेद आलम खान ने कहा कि स्कूल स्तर पर विद्यार्थी प्रवेश पत्र प्राप्त कर सकते हैं। परीक्षा समय से आधा घंटा पूर्व विद्यार्थी को परीक्षा केंद्र पर अनिवार्य रूप से पंहुचना होगा। बोर्ड द्वारा निर्धारित सभी नियमों का परीक्षा केंद्रों पर पालन किया जाएगा।

यह भी पढ़ें :- एसी इकोनॉमी क्लास में नहीं मिलेंगे बेडरोल, यात्रियों को हो रही परेशानी

RELATED ARTICLES
Continue to the category

Most Popular