UP News: बच्चों के भविष्य से खिलवाड़, समय से पहले ही बंद हो रहे स्कूल

Sandesh Wahak Digital Desk: प्रदेश की योगी सरकार बच्चों के भविष्य को लेकर कई प्रकार की योजनाएं चला रही है। बेहतर शिक्षा देने के लिए विद्यालयों का कायाकल्प कराया जा रहा है। लेकिन कुछ विद्यालय बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करते नजर आ रहे हैं।

आपको बता दें कि परिषदीय विद्यालयों की स्थिति दयनीय होती जा रही है। यहां पहले तो शिक्षक 10 से बजे से पहले स्कूल नहीं पहुंचते हैं। जिसके चलते बच्चे तय समय पर स्कूल तो आ जाते हैं, लेकिन वह पढ़ने के बजाए विद्यालय परिसर की सफाई में लग जाते हैं। तो वहीं यहां शिक्षक तीन बजे की जगह एक बजे की स्कूल में ताला लगाकर वहां से चले जाते हैं।

बता दें कि बहराइच के ब्लॉक जरवल के ग्राम सभा मीरगंज में स्थित प्राथमिक विद्यालय रसूलपुरनिजामी के मास्टर नवीन श्रीवास्तव और अन्य स्टॉफ बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रहे हैं और सरकार द्वारा निर्धारित समय सारणी के विरुद्ध जाकर 1:00 बजे ही स्कूल में ताला लगाकर गायब हो जाते हैं।

ग्रामीणों का कहना है कि यहां के भ्रष्ट शिक्षक न तो बच्चों को अच्छी शिक्षा दे रहे हैं और न ही समय पर स्कूल आते हैं। यहां के शिक्षक 12 बजे ही स्कूल में ताला लगाकर अपनी-अपनी गाड़ी पकड़कर लखनऊ-बहराइच की तरफ निकल जाते हैं।

ग्रामीणों ने सीएम योगी ने अपील की है कि ऐसे शिक्षक पर एक्शन लें। ताकि उनके बच्चे अच्छी शिक्षा से वंचित ना रहे। तो वहीं बहराइच के बेसिक शिक्षा अधिकारी से पूरे मामले की शिकायत की गई है।

Also Read: जल संसाधन विभाग में जांच के खेल पर CM योगी हुए नाराज, बोले- दोषियों को बचाने वालों पर होगी कार्रवाई

Get real time updates directly on you device, subscribe now.