Jaunpur: अन्तर्राज्यीय असलहा गिरोह का शातिर सदस्य गिरफ्तार, एसटीएफ ने जौनपुर से पकड़ा

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी एसटीएफ की टीम ने अन्तर्राज्यीय असलहा तस्करी करने वाले गिरोह के सदस्य और थाना वसई जिला थाणे (महाराष्ट्र) से वांछित अभियुक्त देवा प्रजापति को जौनपुर से गिरफ्तार किया है। पकड़े गए देवा प्रजापति के पास से एक पिस्टल, दो जिंदा कारतूस और मोबाइल बरामद किया गया है।

मिली जानकारी के मुताबिक एसटीएफ ने देवा प्रजापति को जौनपुर के उसरा बाजार के पास थाना बदलापुर से गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि गिरफ्तार बदमाश के खिलाफ थाना वसई जिला थाणे (महाराष्ट्र) में कई मामले दर्ज है।

इससे पहले आर्म्स एक्ट के मामले में महाराष्ट्र पुलिस ने वांछित अभियुक्त जावेद खान को गिरफ्तार किया गया था। गिरफ्तार अभियुक्त ने पूछताछ के आधार पर असलहा तस्कर देवा प्रजापति का नाम सामने आया था। जिसकी गिरफ्तारी के लिए मुम्बई पुलिस ने यूपी एसटीएफ से मदद मांगी थी।

कई  टीमें कर रही थी देवा की तलाश

जिसके बाद यूपी एसटीएफ ने विशेष टीम का गठन कर आरोपी की तलाश शुरू की। एसटीएफ टीम में शैलेश प्रताप सिंह, एएसपी, एसटीएफ वाराणसी के पर्यवेक्षक अमित श्रीवास्तव की टीम आरोपी की तलाश कर रही थी।

गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस ने छापेमारी की। इसके बाद एसटीएफ की टीम ने उसरा बाजार से देवा प्रजापति को गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार अभियुक्त देवा प्रजापति ने पूछताछ में बताया कि उसका अवैध असलहा तस्करी का एक गिरोह है। जो मुम्बई के असलहा तस्करों को उत्तर प्रदेश से असलहा सप्लाई करता है।

पूछताछ ने देवा ने बताया कि गिरोह में काम करने वाले नीरज मौर्या, अमित निषाद और दीपक निषाद निवासी जनपद जौनपुर और यूपी अन्य जिलों के असलहा तस्करों से असलहा खरीदकर महाराष्ट्र में 50-60 हजार रूपये में बेचता था। पूर्व में भी कई बार मुम्बई में असलहा सप्लाई कर चुका है। गिरोह का सक्रिय सदस्य जावेद खान को गिरफ्तार किया गया था।

Also Read: Rae Bareli News: हाथों से उखड़ रहीं कमीशन के तारकोल से तैयार करोड़ों की नई…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.