Jhansi: सवा लाख के ईनामी हरेंद्र मसीहा गिरफ्तार, कुर्की की कार्रवाई के बाद आया था झांसी

Sandesh Wahak Digital Desk: प्रदेश की झांसी पुलिस को उस वक्त बड़ी सफलता हाथ लगी। जब सवा लाख रुपये का ईनामी बदमाश हरेंद्र मसीहा उनके हत्थे चढ़ गया। गिरफ्तार करने के बाद हरेंद्र को नवाबाद थाने ले जाया गया।

हरेंद्र पर झांसी समेत यूपी के अन्य जिलों में करीब एक हजार करोड़ से ज्यादा रुपये की बेशकीमती जमीन कब्जाने का आरोप है। नवाबाद थाने में पुलिसकर्मी हरेंद्र मसीहा से पूछताछ कर रहे हैं।

पुलिस अधीक्षक ज्ञानेंद्र सिंह के मुताबिक कानपुर पुलिस ने झांसी आकर चार दिन पहले हरेंद्र मसीहा के घर को कुर्क किया था। जिसके बाद वह सोमवार को जिले में आया था। यहां वह अपने झोकन बाग स्थित आवास पर पहुंचा। सूत्रों से मिली गुप्त सूचना के आधार पर पुलिस और एसओजी की टीम भी मौके पर पहुंच गई। एसओजी ने उसे गिरफ्तार कर लिया। हरेंद्र पर कानपुर पुलिस ने एक लाख रुपए का इनाम घोषित किया है। जबकि झांसी से वह 25 हजार का घोषित बदमाश है।

हरेंद्र पर एक दर्जन से अधिक धोखाधड़ी के मामले दर्ज है। पुलिस टीम कई बार झांसी गई लेकिन आरोपी का कुछ पता नहीं चला। हरेंद्र मसीह को लेकर डीसीपी ने पहले 25000 रुपए के ईनाम की घोषणा की। इसके बाद एडीशनल सीपी ने 25 हजार रुपए का इनाम घोषित किया। शुक्रवार को चार्जशीट दाखिल होने से पहले पुलिस कमिश्नर ने एक लाख रुपए के इनाम की घोषणा कर दी है।

इस दौरान उसके खिलाफ धारा 82 (फरारी) धारा 83 (कुर्की) की कार्रवाई भी की गई। हरेंद्र मसीह की गिरफ्तारी के बाद कोतवाली पुलिस की टीम झांसी लाकर उसकी रिमांड लेगी। वहां अदालत को कानपुर में दर्ज मुकदमों की जानकारी देगी। अनुमति मिलने के बाद हरेंद्र मसीह को वहां से बी वारंट पर कानपुर लाया जा सकता है।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.