वायनाड उपचुनाव: आज से धुंआधार प्रचार करने उतरेंगीं प्रियंका गांधी, कई जनसभाओं को करेंगीं संबोधित

Sandesh Wahak Digital Desk: कांग्रेस महासचिव और वायनाड लोकसभा उपचुनाव के लिए संयुक्त लोकतांत्रिक मोर्चा (यूडीएफ) की उम्मीदवार प्रियंका गांधी वाद्रा सोमवार से दो दिन तक इस पर्वतीय निर्वाचन क्षेत्र में प्रचार करेंगी और इस दौरान मतदाताओं से बातचीत करेंगी तथा जनसभाओं को संबोधित करेंगी। पार्टी के नेताओं ने यह जानकारी दी।

प्रियंका का प्रचार अभियान सोमवार को ‘नीलगिरी कॉलेज ऑफ आर्ट्स एंड साइंस’ से शुरू होगा, जहां उनके पूर्वाह्न करीब 11 बजकर 20 मिनट पर हेलीकॉप्टर से पहुंचने की संभावना है। उनकी पहली सभा सुल्तान बत्तेरी विधानसभा क्षेत्र में मीनानगढ़ी में होगी। इसके बाद अपराह्न ढाई बजे मनंतवाडी विधानसभा क्षेत्र के पनमारम में एक जनसभा होगी। वह शाम साढ़े चार बजे कलपेट्टा विधानसभा क्षेत्र के पुझुथाना में एक और जनसभा को संबोधित करेंगी।

प्रियंका ने अपने भाई राहुल गांधी, मां सोनिया गांधी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे तथा कांग्रेस के प्रदेश नेताओं के साथ 22 अक्टूबर को कलपेट्टा शहर में एक रोडशो के बाद नामांकन दाखिल किया था। उसके बाद यह वायनाड का उनका दूसरा दौरा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी के इस्तीफा देने के कारण वायनाड सीट पर उपचुनाव कराना पड़ रहा है। राहुल ने इस साल हुए आम चुनाव में वायनाड और उत्तर प्रदेश की रायबरेली दोनों सीट से जीत हासिल की थी। बाद में उन्होंने वायनाड से इस्तीफ दे दिया।

उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा।

दो दिनों तक प्रचार करेंगीं प्रियंका गांधी

प्रियंका का प्रचार अभियान मंगलवार को भी जारी रहेगा। वह तिरुवामबाडी में सुबह साढ़े नौ बजे एक बैठक को संबोधित करेंगी और उसके बाद एंगापुझा में एक बैठक को संबोधित करेंगी। साथ ही वह दोपहर साढ़े 12 बजे एरानाड और उसके बाद थेराट्टम्मल में बैठकों को संबोधित करेंगी।

वह वंडूर और मम्पाड में अपराह्न तीन बजे पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे और शाम साढ़े चार बजे निलाम्बुर में बैठक को संबोधित करेंगी। इसके बाद वह चुंगथारा जाएंगी। अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के महासचिव के सी वेणुगोपाल और यूडीएफ के अन्य प्रतिष्ठित नेताओं के जिले में विभिन्न कार्यक्रमों में प्रियंका के साथ रहने की संभावना है।

प्रियंका का वायनाड लोकसभा सीट पर वाम लोकतांत्रिक मोर्चा (एलडीएफ) के वरिष्ठ नेता सत्यन मोकेरी, पूर्व विधायक एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रत्याशी नव्या हरिदास के साथ मुकाबला है।

Also Read: Jammu Terrorist Attack: अखनूर में सेना की एंबुलेंस पर आतंकी हमला, मुठभेड़ शुरू

Get real time updates directly on you device, subscribe now.