बहराइच हिंसा : रामगोपाल हत्याकांड के चार और आरोपी गिरफ्तार, अब तक दोनों पक्षों से 115 गिरफ्तारी

Sandesh Wahak Digital Desk: बहराइच जिले के महाराजगंज में हुई सांप्रदायिक हिंसा में पुलिस ने वीडियो फुटेज से चिह्नित दो और फरार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। जिसके बाद दोनों पक्षों से गिरफ्तार कुल आरोपियों की संख्या बढ़कर 115 हो गयी है।

इस हिंसा के दौरान पुलिस को मिले एक हजार से अधिक वीडियो फुटेज की वैज्ञानिक जांच के लिए आईटी विशेषज्ञ पुलिस की विशेष टीम का गठन कर वीडियो फुटेज जांच के लिए अलग नियंत्रण कक्ष स्थापित किया गया है।

एसपी वृंदा शुक्ल ने रविवार देर शाम बताया कि 13 अक्टूबर को रामगोपाल मिश्र हत्याकांड में फरार चल रहे दो नामजद अभियुक्तों मारूफ और ननकऊ को रविवार को पुलिस ने गिरफ्तार किया। इसके अलावा वीडियो फुटेज से पहचान में आए 14 अक्टूबर को आगजनी व लूटपाट के आरोपी सुशील द्विवेदी व मन्नू नामक दो युवकों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है। 13 व 14 अक्टूबर की साम्प्रदायिक हिंसा से जुड़े मामलों में अब तक दोनों पक्षों से 115 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं।

पुलिस की विशेष टीमें कर रही जांच

पुलिस अधीक्षक ने बताया 13 व 14 अक्टूबर को हरदी थाना अंतर्गत कस्बा महराजगंज से शुरू होकर जनपद के विभिन्न क्षेत्रों में होने वाली घटनाओं के सम्बन्ध में आवश्यक साक्ष्य संकलन और आगे की कार्रवाई के लिए ग्यारह सदस्यीय विशेष टीम का गठन कर पुलिस लाइन में एक नियंत्रण कक्ष बनाया गया है।

उन्होंने कहा इससे आपराधिक कृत्य करने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान की जा सकेगी और उनके खिलाफ विधिक कार्रवाई की जा सकेगी।

बता दें कि हरदी थाना अंतर्गत महाराजगंज कस्बे में 13 अक्टूबर को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन जुलूस में डीजे पर गाना बजाने को लेकर हुए बवाल के बीच गोली चलने से रेहुआ मंसूर गांव निवासी रामगोपाल मिश्र (22) की मौत हो गयी थी। इसके बाद महसी, महाराजगंज व बहराइच शहर में 13 व 14 अक्टूबर को सांप्रदायिक हिंसा फैल गई थी। लोगों ने घरों, दुकानों, शोरूम व अस्पताल आदि में तोड़फोड़ व आगजनी कर करोड़ों रुपये की सम्पत्ति का नुकसान किया। घटना में कई लोग घायल हुए। जिले का खासतौर पर महसी महराजगंज क्षेत्र का माहौल खराब हुआ था।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के हालात अब पूरी तरह से सामान्य है, महसी-महाराजगंज क्षेत्र में अब तनाव नहीं है, बैंक, बाजार व अन्य संस्थान खुल रहे हैं। लोग बाजारों में त्योहार की खरीदारी करते दिख रहे हैं। एहतियातन पर्याप्त पुलिस बल तैनात है।

Also Read: UP News : मोहित पांडेय की मौत पर बोले अखिलेश यादव-‘पुलिस हिरासत’ नहीं ‘अत्याचार गृह’…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.