UP News : मोहित पांडेय की मौत पर बोले अखिलेश यादव-‘पुलिस हिरासत’ नहीं ‘अत्याचार गृह’ रखें नाम

UP News : राजधानी लखनऊ में चिनहट थाने में बंद किये गए मोहित पांडेय की मौत पर सियासी बवाल मच गया है। जहां एक तरफ मृतक के परिजनों ने रविवार को सड़क जाम कर मंत्री आवास के बाहर प्रदर्शन किया, वहीँ समाजवादी पार्टी की नेता पूजा शुक्ला को पुलिस ने प्रदर्शन करते गिरफ्तार कर लिया। मोहित की मौत पर समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी तीखा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि नाम बदलने में माहिर सरकार को अब ‘पुलिस हिरासत’ का नाम बदलकर ‘अत्याचार गृह’ रख देना चाहिए।

अखिलेश यादव ने कहा कि उप्र की राजधानी में पिछले 16 दिनों में पुलिस ‘हिरासत में मौत (हत्या पढ़ा जाए)’ का दूसरा समाचार मिला है। उन्होंने कहा कि पीड़ित परिवार की हर माँग पूरी की जाए, हम उनके साथ हैं।

चिनहट थाना इलाके में रहने वाले मृतक मोहित पांडेय का शव रविवार को उनके आवास पर पहुंचा। मौके पर परिजनों ने पुलिस कस्टडी में मौत को लेकर आरोपी पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग करते हुए मंत्री आवास के सामने सड़क को जाम कर दिया। परिजनों का कहना है कि हिरासत में हुई मौत को लेकर पुलिसकर्मियों को निलंबित किया जाए।

परिजनों ने मोहित की हत्या का आरोप पुलिसकर्मियों पर लगाया है साथ ही मुआवजे के तौर पर एक करोड़ रुपये की मांग भी की है। मौके पर भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है।

बता दें कि चिनहट में शुक्रवार रात को पुलिस ने देवा रोड स्थित अपट्रान इलाके में रहने वाले दो भाइयों मोहित पांडेय और शोभाराम पांडेय को झगड़े के एक मामले में घर से उठा लिया और कोतवाली ले गई। शनिवार सुबह मोहित पांडेय (32) की कोतवाली में तबीयत बिगड़ गई। इलाज के लिए उसे लोहिया अस्पताल ले जाया गया। जहां उसकी मौत हो गई। मोहित की मौत मामले में चार पुलिसकर्मियों पर मुकदमा दर्ज किया गया है।

ये भी पढ़ें – Lucknow News : आवास पर पहुंचा मोहित पांडेय का शव, परिजनों ने जाम की सड़क

Get real time updates directly on you device, subscribe now.