Lucknow : लखनऊ के 10 प्रमुखों होटलों को बम से उड़ाने की धमकी, जांच में जुटी पुलिस

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी के राजधानी में उस वक्त हड़कंप मच गया। जब यहां कई प्रमुख होटलों को बम से उड़ाने की धमकी मिली। जिसके बाद प्रशासन अलर्ट हो गया।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह धमकी मेल के जरिए दी गई है। साथ ही मेल करने वाले ने 55 हजार डॉलर की डिमांड भी की है। जिन होटलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई, इनमें होटल मैरियट, सराका होटल, पिकैडिली होटल, कम्फर्ट होटल विस्टा, फॉर्च्यून होटल, लेमन ट्री होटल, क्लार्क अवध होटल, होटल कासा, दयाल गेटवे होटल और होटल सिलवेट का नाम शामिल है। इस मामले में पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से लगातार विमानों में बम की धमकी मिल रही है। जिसको लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट पर हैं। पिछले 12 दिनों में ही भारत में 275 से अधिक उड़ानों को धमकी भरा मैसेज मिला है। जिनमें से ज्यादातर धमकियां सोशल मीडिया मंचों के माध्यम से दी गईं। अब मामलों की जांच के लिए केंद्र सरकार मेटा और एक्स जैसी सोशल मीडिया एजेंसियों की मदद लेने जा रही है। उनसे जांच में सहयोग करने के लिए कहा गया है।

विमानन कंपनियों को उनके विमानों को बम से उड़ाने की मिलने वाली फर्जी धमकियों की बढ़ती संख्या के बीच सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय ने सोशल मीडिया मंचों से कहा है कि वे उचित सावधानी बरतें और सूचना प्रौद्योगिकी नियमों के तहत निर्धारित कठोर समयसीमा के भीतर गलत सूचना को तुरंत हटा दें या उस तक पहुंच को बाधित करें।

Also Read: UP News : बरेली में चार वर्ष की बच्‍ची की हत्या, आरोपी ताई और तांत्रिक गिरफ्तार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.