CSK Retention List IPL 2025: इन पांच खिलाड़ियों पर खर्च होंगे 75 करोड़ रुपये, रिटेंशन लिस्ट में कौन-कौन है शामिल

CSK Retained Players List IPL 2025: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 को लेकर बहुत जल्द ही बड़ी खबर आने जा रही है. दरअसल, IPL की सभी टीमों को 31 अक्टूबर की शाम से पहले BCCI को अपनी-अपनी रिटेंशन लिस्ट सौंपनी है.

CSK Retention List IPL 2025

उससे पहले सबसे ज्यादा चर्चाओं में चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) है. क्योंकि एमएस धोनी के खेलने या ना खेलने पर अभी तक कुछ साफ नहीं हुआ है.

हालांकि, एक मीडिया रिपोर्ट अनुसार, धोनी ने औपचारिक पुष्टि तो नहीं की. लेकिन IPL 2025 में खेलने के पुख्ता संकेत जरूर दे दिए हैं. इस बीच CSK की रिटेंशन लिस्ट को लेकर बहुत बड़ा अपडेट जारी हुआ है.

कैसी होगी CSK की रिटेंशन लिस्ट?

CSK Retention List IPL 2025

दरअसल, धोनी ने अगला सीजन खेलने के प्रति इरादे स्पष्ट कर दिए हैं. इसलिए CSK बहुत जल्द अपनी रिटेंशन लिस्ट जारी कर सकती है. टीम के सीईओ काशी विश्वनाथन ने बताया है कि धोनी जल्द ही चेन्नई सुपर किंग्स के मालिक एन श्रीनिवासन से फोन पर बात करेंगे।

जहां उनके बीच रिटेन किए जाने वाले खिलाड़ियों पर बात हो सकती है. रिपोर्ट में खुलासा हुआ कि धोनी को अनकैप्ड प्लेयरों की लिस्ट में रखा जाएगा। इसलिए उनकी अगले सीजन में सैलरी 4 करोड़ रुपये हो सकती है.

यह भी अपडेट सामने आया है कि रवींद्र जडेजा टीम के नंबर-1 रिटेंशन होंगे। इसलिए उन्हें 18 करोड़ रुपये में रिटेन किया जा सकता है. पिछले सीजन टीम के कप्तान रहे ऋतुराज गायकवाड़ को नंबर-2 पर रखा जा सकता है. ऐसा हुआ तो उन्हें 14 करोड़ रुपये की तंख्वाह मिलेगी.

वहीं, रिपोर्ट अनुसार, श्रीलंका के युवा तेज गेंदबाज ने नंबर-3 के तौर पर रिटेन होने के लिए हामी भर दी है. ऐसे में उन्हें सीजन में खेलने के लिए 11 करोड़ रुपये मिलेंगे. धोनी को अनकैप्ड प्लेयर के तौर पर रिटेन किए जाने का अपडेट है.

इन 4 खिलाड़ियों के अलावा टीम शिवम दुबे, डेवोन कॉनवे और समीर रिजवी में से किन्हीं 2 को अपने साथ रख सकती है.

आपको बता दें कि छठे खिलाड़ी को कोई टीम रिटेन नहीं कर सकती। बल्कि उसे ऑक्शन में राइट टू मैच कार्ड का इस्तेमाल करके दोबारा खरीद सकती है. वहीं, अगर कोई टीम 5 खिलाड़ियों को रिटेन करती है, तो उसका टीम पर्स 75 करोड़ रुपये से खाली हो जाएगा.

Also Read: IND vs NZ 3rd Test: जडेजा-बुमराह पर गिरेगी गाज, कोहली भी होंगे बाहर! तीसरे टेस्ट में कुछ ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

Get real time updates directly on you device, subscribe now.