IND vs NZ 3rd Test: जडेजा-बुमराह पर गिरेगी गाज, कोहली भी होंगे बाहर! तीसरे टेस्ट में कुछ ऐसी होगी प्लेइंग इलेवन

India vs New Zealand 3rd Test: भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज में कीवी टीम ने एकतरफा दबदबा बना रखा है. दरअसल, कीवी टीम ने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है.

IND vs NZ 3rd Test

आपको बता दें कि दोनों टीमों के बीच 1 नवंबर से तीसरा टेस्ट मैच खेला जाना है. WTC फाइनल के लिहाज़ से भारतीय टीम को यह टेस्ट मैच जीतना जरूरी है.

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों में हार के बाद कप्तान रोहित शर्मा तीसरे टेस्ट में कई बदलाव के साथ उतर सकते हैं. फैंस खराब फॉर्म से जूझ रहे विराट कोहली को बाहर करने तक की मांग कर रहे हैं. वैसे, तीसरे टेस्ट में कुछ खिलाड़ियों को आराम भी मिल सकता है. इसमें तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह प्रमुख हैं.

IND vs NZ 3rd Test

आपको बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीसरा टेस्ट मैच मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाना है. यहां सालों बाद टेस्ट मैच की वापसी हो रही है. वैसे तो मुंबई में रन बनाना काफी आसान होता है. लेकिन देखने वाली बात यह होगी कि टेस्ट मैच के लिए कैसी पिच तैयार की गई है.

तीसरे टेस्ट मैच में भारत की प्लेइंग इलेवन की बात करें तो कप्तान रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल का पारी की शुरुआत करना तय है. इसके बाद शुभमन गिल भी तीन नंबर पर खेलते दिखेंगे. वहीं, विराट कोहली का चार नंबर पर खेलना भी तय है.

हालांकि, मिडिल ऑर्डर में कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. पांच नंबर पर सरफराज खान खेलते दिख सकते हैं. ऋषभ पंत को इस टेस्ट मैच में रेस्ट दिया जा सकता है. उनकी जगह ध्रुव जुरेल को मौका मिल सकता है.

IND vs NZ 3rd Test

दरअसल, भारत को अगले महीने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर पांच टेस्ट मैच खेलने हैं. ऐसे में पंत को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे टेस्ट में रेस्ट दिया जा सकता है.

रवींद्र जडेजा की जगह तीसरे टेस्ट में अक्षर पटेल को मौका मिलने की उम्मीद है. जडेजा इस सीरीज में अब तक गेंद और बल्ले दोनों से प्रभाव नहीं छोड़ सके हैं. वहीं, स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को भी ऑस्ट्रेलिया सीरीज को देखते हुए रेस्ट दिया जा सकता है.

तीसरे टेस्ट में टीम इंडिया की संभावित प्लेइंग इलेवन- रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, रवींद्र जडेजा, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल/आकाशदीप/सिराज और जसप्रीत बुमराह.

Also Read: IND vs NZ 2nd Test: पुणे टेस्ट में टीम इंडिया की करारी हार, 12 साल बाद घर में मिली शर्मनाक पराजय

Get real time updates directly on you device, subscribe now.