मुंबई: बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भगदड़ के बाद मची चीख पुकार, यूपी के 10 यात्री गंभीर रूप से घायल

Sandesh Wahak Digital Desk: मुंबई के बांद्रा रेलवे स्टेशन पर भगदड़ के बाद चीख पुकार मच गई। इस भगदड़ में 10 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें नजदीकी भाभा अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

दरअसल यात्री ट्रेन नंबर 22921 बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस का इंतजार कर रहे थे। इस दौरान जैसे ही ट्रेन आई तो भगदड़ मच गई।  घायल यात्रियों को बांद्रा भाभा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। घायलों में 2 लोगों की हालत गंभीर बताई जा रही है। त्योहार मनाने के लिए बड़ी संख्या में लोग अपने घरों की ओर जा रहे हैं। बड़ी संख्या में मुंबई में रहने वाले यूपी-बिहार के लोग दीपावली और छठ मनाने के लिए ट्रेन के जरिए रवाना हो रहे हैं। इनकी भीड़ रेलवे स्टेशनों पर उमड़ रही रही है। रविवार की सुबह बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस से जाने वाले यात्रियों की भीड़ उमड़ पड़ी।

रेलवे के मुताबिक, साप्ताहिक चलने वाली बांद्रा-गोरखपुर एक्सप्रेस री शेड्यूल हुई थी। गाड़ी 5 बजकर 10 मिनट पर छूटनी थी। लेकिन री शेड्यूल होने के बाद रविवार सुबह गाड़ी प्लेटफॉर्म पर लेट आई। रात करीब 3:30 बजे के आसपास गाड़ी आते ही स्टेशन पर मौजूद भीड़ बोगियों में चढ़ने लगी। जनरल बोगी में चढ़ने के लिए लोगों की भीड़ इतनी ज्यादा थी कि उनमें भगदड़ की स्थिति बन गई। सभी यात्री दीपावली मनाने अपने घर जाने के लिए जल्दी में थे।

भगदड़ हादसे में रेलवे ने पुष्टि की है कि कुल 10 लोग घायल हुए हैं। कुछ लोगो के पैर में फ्रैक्चर हुआ है। जबकि दो लोगों की कमर में फ्रैक्चर आया है। भीड़ अधिक देख रेलवे पुलिस के भी हाथ-पांव फूल गए। यात्रियों के बीच जनरल बोगी में सीट हासिल करने की होड़ मची थी। इसी अफरा-तफरी में उनके बीच भगदड़ मच गई।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.