Sushant Singh Rajput Death Case: 4 साल बाद रिया चक्रवर्ती को मिली बड़ी राहत, SC ने CBI को लगाई फटकार…

Sushant Singh Rajput Death Case: बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की संदिग्ध मौत के मामले में उनकी गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ कई आरोप लगे थे। साल 2020 में सुशांत का शव उनके मुंबई स्थित घर में पाया गया था, जिसके बाद यह मामला विवादों में आ गया। सुशांत के परिवार ने रिया पर सुशांत की मौत में भूमिका निभाने का आरोप लगाया था, जिससे मामला और भी उलझ गया। ड्रग्स मामले में रिया और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती का नाम सामने आया था, और रिया ने काफी समय जेल में भी बिताया।

SC ने की CBI की कड़ी आलोचना

 

अब, चार साल बाद इस मामले में एक नया मोड़ सामने आया है। सुप्रीम कोर्ट ने रिया के खिलाफ दायर याचिका पर सुनवाई करते हुए सीबीआई की आलोचना की है। कोर्ट ने कहा कि सीबीआई ने रिया और उनके परिवार के खिलाफ ‘लुकआउट सर्कुलर’ (LOC) जारी किया था, जो अनावश्यक था। अगस्त 2020 में सीबीआई ने इमीग्रेशन अधिकारियों को LOC जारी करने का आदेश दिया था, परंतु फरवरी 2024 में बॉम्बे हाईकोर्ट ने इसे रद्द कर दिया था।

SC ने CBI की याचिका को किया ख़ारिज और कहा…

सुप्रीम कोर्ट के जस्टिस बीआर गवई और जस्टिस केवी विश्वनाथन की पीठ ने सीबीआई की याचिका को खारिज करते हुए कहा कि यह सिर्फ इसलिए दायर की गई थी क्योंकि आरोपी एक ‘हाई-प्रोफाइल’ व्यक्ति था। जस्टिस गवई ने चेतावनी देते हुए कहा, “हम आपको सावधान कर रहे हैं। हाई-प्रोफाइल व्यक्ति का नाम होना, मामूली याचिका का आधार नहीं हो सकता।”

इस फैसले से रिया और उनके परिवार को बड़ी राहत मिली है, क्योंकि कोर्ट ने बॉम्बे हाई कोर्ट के फैसले को बरकरार रखते हुए LOC रद्द कर दिया है। बता दे, साल 2020 में सुशांतसिंह राजपूत का शव उनके मुंबई स्थित घर में पाया गया था, जिसके बाद यह मामला विवादों में आ गया।

Also Read: Bigg Boss 18: मुस्कान बामने ने किया खुलासा, विवियन या करणवीर में से कोई एक हो सकता है विनर ?

Get real time updates directly on you device, subscribe now.