UP By Election: फूलपुर से नामांकन करने वाले सुरेश यादव को कांग्रेस ने दिखाया बाहर का रास्ता, जानिए वजह

UP By Election 2024: यूपी के प्रयागराज से कांग्रेस के जिला अध्यक्ष सुरेश चंद्र यादव के नामांकन दाखिल करने के एक दिन बाद पार्टी ने बाहर का रास्ता दिखा दिया है।

यूपी कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय ने सुरेश यादव के नाम जारी एक पत्र में कहा पार्टी नेतृत्व के निर्णय के खिलाफ फूलपुर विधानसभा उप चुनाव में ‘इंडिया गठबंधन’ प्रत्याशी के विरोध में नामांकन पत्र दाखिल करने पर आपको जिला कांग्रेस कमेटी प्रयागराज (गंगापार) के पद से तत्काल प्रभाव से पदमुक्त किया जाता है।

अजय राय ने मीडिया से बातचीत करते हुए बताया कि सुरेश यादव को पद से हटाए जाने के साथ ही उनसे 24 घंटे के भीतर जवाब तलब भी किया गया है। बता दें कि इस साल की शुरुआत में लोकसभा चुनाव में फूलपुर से विधायक प्रवीण पटेल के सांसद निर्वाचित होने के बाद यह सीट खाली हो गई थी।

23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे रिजल्ट

‘इंडिया गठबंधन’ ने इस सीट पर हो रहे उपचुनाव के लिए समाजवादी पार्टी के नेता मुज्तबा सिद्दीकी को अपना उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस ने उन्हें अपना समर्थन देने की घोषणा की है। नामांकन पत्र दाखिल करने का आज (25 अक्टूबर) अंतिम दिन था और मतदान 13 नवंबर को होगा। जबकि नतीजे 23 नवंबर को घोषित किए जाएंगे।

प्रयागराज में कांग्रेस पार्टी की तीन जिला इकाइयां- गंगापार, यमुनापार और शहर है। इससे पहले गुरुवार (24 अक्टूबर) को कांग्रेस ने घोषणा की थी कि वह इन नौ विधानसभा सीटों पर हो रहे उप चुनाव में अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी। सपा के उम्मीदवारों की जीत सुनिश्चित करने के लिए काम करेगी।

इससे एक दिन पूर्व समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा था कि ‘इंडिया गठबंधन’ के सभी उम्मीदवार उनकी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर चुनाव लड़ेंगे। इसके बाद जिले के गंगापार झूंसी के ग्राम सोनौटी के रहने वाले सुरेश चंद्र यादव ने गुरुवार को जिला कलेक्ट्रेट में फूलपुर सीट से निर्दलीय प्रत्याशी के तौर पर नामांकन पत्र दाखिल किया था।

Also Read: महराजगंज में हादसा: सुबह टहलने निकले तीन लोगों को पिकअप ने रौंदा, दो अधेड़ की मौत, एक गंभीर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.