Lucknow: रिटायर्ड IAS से 95 लाख की ठगी करने का मामला, पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

Sandesh Wahak Digital Desk: राजधानी लखनऊ के गोमती नगर में एक रिटायर्ड आईएएस हरि प्रसाद सिंह से 95 लाख की धोखाधड़ी मामले में पुलिस को बड़ी सफलता हाथ लगी है। पुलिस ने जालसाज राकेश शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है।

CP अमरेंद्र सिंह के निर्देशन में DCP पूर्वी शशांक सिंह के नेतृत्व में ACP गोमतीनगर विकास जायसवाल और पुलिस टीम ने ये कार्रवाई की है।

पूर्व आईएएस ने पुलिस को दी शिकायत में कहा कि इसी वर्ष मई से लेकर सितम्बर के बीच चिनहट के गणेशपुर निवासी राकेश शर्मा ने उनसे ठगी को अंजाम दे दिया। इतना ही नहीं आरोपी ने पूर्व आईएएस को शराब के ठेकों के फर्जी लाइसेंस भी थमा दिया। इसके बाद जब उन्होंने लाइसेंस की जांच करवाई तो धोखाधड़ी का खुलासा हुआ। इसके बाद पूर्व आईएएस ने गोमतीनगर थाने में धोखाधड़ी का मुकदमा दर्ज कराया।

पुलिस को दिए गए शिकायती पत्र में हरि प्रसाद सिंह ने कहा कि मई में उनकी मुलाकात आरोपी राकेश शर्मा गोमती नगर के पत्रकारपुरम में हुई थी। इस दौरान राकेश ने उनसे मोबाइल नंबर और घर का एड्रेस भी पूछ लिया। फिर किसी दिन घर आने की बात कही। इसके अगले ही दिन आरोपी राकेश शर्मा अपनी पत्नी के साथ उनके घर पहुंच गया।

शराब के ठेके दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी

पूर्व आईएएस ने बताया कि आरोपी राकेश शर्मा ने बातचीत के दौरान उनसे बताया कि उसकी लखनऊ में 84 शराब की दुकानें है। जो कई रिश्तेदारों और अन्य लोगों के नाम पर है। इसके साथ ही उसने पूर्व आईएएस को भी शराब की तीन दुकानें दिलाने की बात कही। वह आरोपी की बातों में आ गए। इसके बाद उन्होंने आरोपी को 73 लाख नकद और करीब 22 लाख रुपए चेक से दे दिए। हालांकि काफी दिनों तक उन्हें लाइसेंस नहीं मिला न ही आवंटन के संबंध में कोई जानकारी दी गई।

इसके बाद जब पूर्व आईएएस ने पुलिस में शिकायत देने की बात कही तो आरोपी ने उन्हें झूठे मुकदमें में फंसाने की धमकी देने लगा। पीड़ित ने गोमती नगर थाने में मामले की शिकायत दर्ज कराई थी। इसी को आधार पर पुलिस से आरोपी की तलाश शुरू की। पुलिस ने मुखबिर से सूचना मिलने के बाद राकेश शर्मा के गोसाईगंज टोल प्लाजा से गिरफ्तार कर लिया है।

Also Read: UP By Election: अविनाश पांडेय ने क्लियर किया कांग्रेस का स्टैंड, बोले- उपचुनाव में पार्टी नहीं उतारेगी कैंडिडेट

Get real time updates directly on you device, subscribe now.