UP By Election: अविनाश पांडेय ने क्लियर किया कांग्रेस का स्टैंड, बोले- उपचुनाव में पार्टी नहीं उतारेगी कैंडिडेट

UP By-election 2024: उत्तर प्रदेश में उपचुनाव को लेकर इंडिया गठबंधन के खेमे से बड़ी खबर सामने आई है। गठबंधन में शामिल कांग्रेस पार्टी उपचुनाव में अपना कोई भी प्रत्याशी नहीं उतारेगी। इसको लेकर अब से कुछ देर पहले एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में उत्तर प्रदेश में आल इंडिया कांग्रेस कमेटी के प्रभारी अविनाश पांडेय ने पार्टी का स्टैंड क्लियर कर दिया है।

अविनाश पांडे ने कहा कि आज मौजूदा राजनीतिक और सामाजिक तनाव में और जिस लक्ष्य के साथ इंडिया गठबंधन का गठन किया गया था। जिस तरह से हमने लोकसभा चुनाव लड़ा उसके मद्देनजर हमने निर्णय लिया है कि उत्तर प्रदेश में, कांग्रेस पार्टी (उपचुनावों के लिए) अपने उम्मीदवार नहीं उतारेगी और इंडिया गठबंधन के उम्मीदवारों को जीतने में मदद करेगी।

गौरतलब है कि सांसद व समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने बुधवार की रात को गठबंधन का ऐलान किया था। गुरुवार को उत्तर प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय और यूपी कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अविनाश पांडे ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में ऐलान किया कि यूपी में कांग्रेस विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेगी। सभी सीटों पर सपा चुनाव लड़ेगी, कांग्रेस सपा के उम्मीदवार को सपोर्ट करेगी।

बता दें कि अखिलेश यादव द्वारा बुधवार की रात को यूपी विधानसभा उपचुनाव को लेकर ट्वीट करने के बाद कांग्रेस का यह अधिकारिक बयान सामने आया है।

Also Read: Lucknow News: सैकड़ों किसानों ने जाम किया NH 56, 29 सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन  

Get real time updates directly on you device, subscribe now.