Lucknow News: सैकड़ों किसानों ने जाम किया NH 56, 29 सूत्रीय मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन  

Sandesh Wahak Digital Desk: राजधानी लखनऊ के सुल्तानपुर रोड स्थित खुर्दही में पिछले 42 दिनों से जारी भाकियू टिकैत के धरने में आज बड़ी संख्या में पहुंचे किसानों ने जमकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शनकारी किसानों ने आवास विकास और एलडीए के खिलाफ नारेबाजी की।

तो वहीं किसानों से बातचीत के लिए बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासनिक अधिकारी पहुंचे। इसके साथ ही आवास विकास और एलडीए के अधिकारियों को बात करने के लिए बुलाया गया।

तो वहीं पुलिस ने बैरिकेट लगाकर प्रदर्शनकारी किसानों के एचसीएल के पास रोक दिया। सुल्तानपुर हाइवे पर HCL के पास किसान विरोध करते हुए बैठ गए हैं। NH 56 जाम हो गया है। तकरीबन एक घंटे से हाइवे जाम है। हाइवे पर काफी देर से किसान मौजूद थे।

आज बड़ी संख्या में किसान नेशनल हाइवे 56 सुल्तानपुर रोड पर इक्ठ्ठा हो गए। किसानों की ओर से ट्रैक्टर-ट्रॉली लेकर मुख्यमंत्री आवास कूच करने की तैयारी है। हालांकि मौके पर पहुंचे ADCP साउथ राजेश यादव, ACP गोसाईंगंज किरण यादव, ACP मोहनलालगंज रजनीश वर्मा समेत बड़ी संख्या में पुलिस बल किसानों को समझाने के प्रयास कर रहा है।

मौके पर पुलिस के अधिकारी मौजूद

उनके साथ मोहनलालगंज एसडीएम, आवास विकास, एलडीए और जिला प्रशासन की टीम मौजूद है। किसानों की ओर से जिलाध्यक्ष आलोक यादव समेत अन्य लोग अधिकारियों से बात कर रहे हैं। हालांकि वार्ता का कोई हल नहीं निकल रहा है।

किसानों का कहना है कि एलडीए और आवास विकास जबरन उनकी जमीनों का सर्किल रेट से कम दामों में अधिग्रहण कर रहा है। उन्हें उचित मुआवजा दिया जाए तभी वह जमीनें देंगे। इसी को लेकर अधिकारी उनसे बातचीत करने पहुंचे हैं।

प्रदर्शनकारी किसानों का कहना है कि हर बार अधिकारी आते हैं और सिर्फ कोरे आश्वासन देकर लौट जाते हैं। इस बार जब तक वरिष्ठ अधिकारी मौके पर नहीं आएंगे। तब तक कोई बातचीत करने का मतलब नहीं है। उन्होंने आवास विकास, एलडीए के सीनियर अधिकारियों को मौके पर बुलाने की मांग की है।

Also Read: बुलंदशहर: सत्संग ब्यास में दो नाबालिगों से रेप, 65 साल का सेवादार गिरफ्तार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.