IND vs NZ 2nd Test: सुंदर का शानदार प्रदर्शन, पहली पारी में 259 रनों पर सिमटी न्यूजीलैंड

India vs New Zealand 2nd Test Day 1: भारत और न्यूजीलैंड के बीच हो रहे दूसरे टेस्ट मैच में टीम इंडिया ने शानदार प्रदर्शन किया है. दरअसल, सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जा रहा है.

IND vs NZ 2nd Test

इस मुकाबले में टॉस न्यूजीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 259 रन बनाए. भारत की ओर से वॉशिंगटन सुंदर ने सात विकेट लिए.

इस मैदान पर न्यूजीलैंड टीम अपना पहला टेस्ट खेलने उतरी. मौजूदा सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में 16 अक्टूबर से खेला गया था, जिसमें रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम को 8 विकेट से हार मिली. पहला टेस्ट जीतकर कीवी टीम ने सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

सुंदर ने झटके सात विकेट

IND vs NZ 2nd Test

टॉस जीतकर खेलने उतरी न्यूजीलैंड की टीम ने सधी शुरुआत की. कीवी टीम ने एक समय 32 रन बना लिए थे, इसी स्कोर पर भारत को पहली सफलता म‍िली.

मैच में अपना पहला ही ओवर करने आए रव‍िचंद्रन अश्व‍िन ने कीवी कप्तान टॉम लैथम (15) को गच्चा द‍िया और वह LBW आउट हो गए. न्यूजीलैंड को दूसरा झटका व‍िल यंग (18) के रूप में ग‍िरा. जो अश्व‍िन की गेंद पर विकेटकीप पंत को कैच थमा बैठे.

इसके बाद रच‍िन रवींद्र और डेवोन कॉन्वे (76) म‍िकर स्कोरकार्ड को 138 तक ले गए. यहां तक लग रहा था क‍ि रच‍िन और कॉन्वे जम चुके हैं, पर अश्व‍िन भारत के ल‍िए एक बार फ‍िर संकटमोचक बने और भारत को तीसरा व‍िकेट द‍िलाया.

बेंगलुरु टेस्ट के प्लेयर ऑफ द मैच रच‍िन रवींद्र पुणे में भी रंग में लग रहे थे, ऐसा लग रहा था क‍ि वह शतक जडेंगे. लेक‍िन वह वॉश‍िंंगटन सुंदर की फ‍िरकी में फंस गए और 65 रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए.

IND vs NZ 2nd Test

रच‍िन 197 के स्कोर पर आउट हुए. इसके बाद न्यूजीलैंड की टीम के खाते में 4 रन और जुड़े और विकेटकीपर बल्लेबाज टॉम ब्लंडेल (3) रन बनाकर क्लीन बोल्ड हो गए. फिर सुंदर ने डेरिल मिचेल (18) को एलबीडब्ल्यू आउट करके न्यूजीलैंड को छठा झटका दिया. ग्लेन फिलिप्स कुछ खास नहीं कर पाए और उन्हें भी सुंदर ने पवेलियन रवाना कर दिया. फिलिप्स के आउट होने के समय न्यूजीलैंड का स्कोर 236/7 रन था.

इसके बाद सुंदर ने टिम साउदी (5), एजाज पटेल (4) और मिचेल सेंटनर (33) को आउट करके न्यूजीलैंड की पारी समेट दी. सुंदर ने 59 रन देकर सात विकेट चटकाए. पहली बार सुंदर ने टेस्ट इनिंग्स में पांच या उससे ज्यादा विकेट लिए हैं. आर.अश्विन को तीन विकेट मिले.

Also Read: Commonwealth Games: भारत की उम्मीदों को बड़ा झटका, हॉकी-कुश्ती समेत कॉमनवेल्थ गेम्स से हटाए गए ये खेल

Get real time updates directly on you device, subscribe now.