राजस्थान उपचुनाव: बीजेपी ने जारी की उम्मीदवारों की सूची, इन दिग्गजों पर लगाया दांव

Rajasthan By Election: राजस्थान की सात सीटों पर होने वाले उपचुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी ने छह सीटों पर अपने उम्मीदवारों के नामों का ऐलान कर दिया है।

मिली जानकारी के अनुसार सरकार में मंत्री किरोड़ी लाल मीणा के भाई जगमोहन मीणा को दौसा से उम्मीदवार बनाया गया है। जबकि सलूंबर सीट से दिवंगत विधायक अमृतलाल मीणा की पत्नी शांति मीणा को टिकट दिया गया है।

देवली-उनियारा विधानसभा से राजेंद्र गुर्जर प्रत्याशी बनाए गए हैं। झुंझुनू विधानसभा से राजेंद्र भांबू को टिकट मिला है। रामगढ़ विधानसभा क्षेत्र से सुखवंत सिंह उम्मीदवार बनाया गया है। बीजेपी ने दौसा विधानसभा क्षेत्र से जगमोहन मीणा को टिकट दिया है। खींवसर विधानसभा से रेवंत राम डांगा चुनाव लड़ेंगे। इनमें से ज्यादातर उम्मीदवार आज ही अपना नामांकन फाइल करेंगे।

कांग्रेस ने भी घोषित किए उम्मीदवार

वहीं, कांग्रेस ने भी राजस्थान की सभी सात सीटों पर 13 नवंबर को होने वाले उपचुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। सूची के अनुसार, पार्टी ने झुंझुनू से अमित ओला, रामगढ़ से आर्यन जुबैर, दौसा से दीन दयाल बैरवा, देवली-उनियारा से कस्तूर चंद मीणा, खिंसवार से रतन चौधरी, सलूंबर (एसटी) से रेशमा मीणा और चोरासी (एसटी) से महेश रोत को मैदान में उतारा है।

कांग्रेस की बात करें तो कांग्रेस ने वर्तमान सांसद के बेटे अमित ओला को टिकट दिया है जबकि रामगढ़ विधानसभा सीट से कांग्रेस ने पूर्व विधायक जुबैर खान के बेटे को टिकट दिया है। सबसे खास बात ये रही कि भाजपा नेता सवाई सिंह चौधरी की ने पत्नी को कांग्रेस से टिकट मिला और तुरंत उन्होंने भाजपा से इस्तीफा भी दे दिया।

बता दें कि राजस्थान उपचुनाव के लिए मतदान 13 नवंबर को होगा और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।

Also Read: राजस्थान: टायर फटने से पलटी तेज रफ्तार कार, एक ही परिवार के पांच लोगों की मौत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.