Baba Siddiqui Murder Case में बड़ा खुलासा, लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल के संपर्क में थे शूटर्स

Baba Siddiqui Murder Case : बाबा सिद्दीकी मर्डर केस में मुंबई क्राइम ब्रांच ने बड़ा खुलासा किया है। बाबा सिद्दीकी के हत्याकांड की जांच कर रही मुंबई क्राइम ब्रांच का दावा है कि आरोपी लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के सीधे संपर्क में थे। आरोपियों से पूछताछ में मुंबई क्राइम ब्रांच को पता चला है कि शूटर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई के सीधे संपर्क में थे। हालांकि पूछताछ में हत्या की वजह अभी नहीं पता चली है।

मुंबई क्राइम ब्रांच को मिला बड़ा लिंक

बाबा सिद्दीकी मर्डर केस की जांच के दौरान मुंबई क्राइम ब्रांच को पहली बार लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई का शूटर्स से सीधा लिंक मिला है। जांच में सामने आया है कि, हत्या करने वाले तीनों शूटर्स ने हत्या से पहले एक इंस्टेंट मैसेजिंग ऐप (स्नैपचैट) के माध्यम से गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई से बातचीत की थी।

अनमोल भी एक शूटर और हत्या का साजिशकर्ता प्रवीण लोनकर के संपर्क में था। अनमोल बिश्नोई कनाडा और अमेरिका से आरोपियो के साथ संपर्क में था। पुलिस ने आरोपियों के पास से चार मोबाइल फोन भी बरामद किए हैं।

Baba Siddiqui murder case: Ossification test of accused proves he is not  minor - The Economic Times

मर्डर से पहले की शूटिंग की प्रैक्टिस

इसके अलावा मुंबई क्राइम ब्रांच ने दावा किया है कि बाबा सिद्दीकी के मर्डर में शामिल शूटरों ने उन पर हमला करने से पहले शूटिंग की प्रैक्टिस भी की थी। सभी शूटरों ने कम से कम पांच बार शूटिंग का अभ्यास किया था। मुंबई पुलिस ने ये भी बताया कि शूटरों ने कहां-कहां निशानेबाजी का अभ्यास किया था।

पुलिस ने बताया कि करजत-खोपोली रोड के पास एक जंगल में शूटिंग का अभ्यास किया गया था। वहीं बाबा सिद्दीकी को निशाना बनाने से पहले रायगढ़ जिले में एक झरने के पास पेड़ पर गोली चलाने का अभ्यास किया गया था। शूटरों ने अभ्यास के दौरान पेड़ पर पांच से दस बार गोलियां चलाईं। ये प्रैक्टिस शूटर्स ने इसी साल सितंबर के महीने में ही की थी।

Baba Siddique news: Probe reveals shooters, conspirators shared images,  info through Snapchat | Today News

बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए 1 करोड़ रुपए मांगे थे

मुंबई क्राइम ब्रांच के मुताबिक, इस केस में गिरफ्तार आरोपियों में से एक आरोपी राम कनौजिया ने बताया कि सबसे पहले बाबा सिद्दीकी की हत्या का कॉन्ट्रैक्ट उसे ही दिया गया था। इस काम के लिए उसने एक करोड़ रुपए मांगे थे। मुंबई क्राइम ब्रांच ने बताया कि इससे पहले गिरफ्तार आरोपियों में से एक के मोबाइल फोन में बाबा सिद्दीकी के बेटे ज़ीशान सिद्दीकी की एक फोटो मिली थी, जिसे आरोपी को स्नैपचैट के माध्यम से उनके हैंडलर ने भेजा था।

लॉरेंस गैंग ने ली हत्या की जिम्मेदारी

बता दें कि 12 अक्टूबर को बाबा सिद्दीकी की उनके बेटे जीशान के ऑफिस के बाहर गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। हत्या की जिम्मेदारी गैंगस्टर लॉरेंस गैंग ने ली है। गैंग ने बाबा के मर्डर की वजह बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को बताया था। 20 अक्टूबर को सलमान खान को भी ईमेल के जरिए जान से मारने की धमकी दी गई। क्राइम ब्रांच ने बाबा सिद्दीकी हत्या केम में अब तक 10 आरोपियो को अरेस्ट किया है।

 

Also Read : सलमान खान की धमाकेदार वापसी ‘सिंघम अगेन’ में, चुलबुल पांडे बनकर मचाएंगे तहलका

Get real time updates directly on you device, subscribe now.