Protest In Bangladesh: बांग्लादेश में राष्ट्रपति भवन के बाहर प्रदर्शन, पुलिस ने किया लाठीचार्ज और दागे आंसू गैस के गोले, 5 घायल

Protest In Bangladesh: बांग्लादेश में एक बार फिर राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के इस्तीफे की मांग को लेकर उग्र प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। बीती रात प्रदर्शनकारियों ने राजधानी ढाका में स्थित राष्ट्रपति भवन बंगभवन को घेर लिया और नारेबाजी करते हुए राष्ट्रपति के इस्तीफे की मांग की। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने बैरिकेड्स तोड़ने की कोशिश की, जिसके बाद पुलिस ने उन्हें रोकने के लिए सख्त कार्रवाई की।

पुलिस ने पहले लाठीचार्ज किया और स्थिति को बिगड़ते देख आंसू गैस के गोले भी दागे। पुलिस के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने पथराव करते हुए गुलिस्तान रोड को भी ब्लॉक कर दिया था। बांग्लादेशी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इस झड़प में पांच प्रदर्शनकारी घायल हो गए हैं, जिन्हें तुरंत इलाज के लिए ढाका मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

प्रदर्शनकारियों का गुस्सा हाल ही में दिए गए राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन के एक बयान के बाद भड़क गया है। उन्होंने कहा था कि उनके पास कोई दस्तावेज नहीं है जो यह साबित कर सके कि 5 अगस्त को देश छोड़ने से पहले शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दिया था। इस बयान के बाद यह बहस तेज हो गई है कि क्या संवैधानिक रूप से शेख हसीना अभी भी प्रधानमंत्री पद पर हैं। इसी मुद्दे पर प्रदर्शनकारी अब राष्ट्रपति का इस्तीफा मांग रहे हैं।

Also Read: Israel–Hezbollah Conflict: इजरायली सेना ने दक्षिणी लेबनान में हिजबुल्लाह के ठिकानों पर किए ताबड़तोड़ हमले, 70 से अधिक लड़ाके ढेर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.