UP By Election 2024: अखिलेश यादव बोले- भाजपा ने कराया बहराइच में दंगा

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी में नौ सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज होने लगी है। जहां एक ओर सीएम योगी लगातार बीजेपी कार्यकर्ताओं से आम जनमानस तक पहुंचने की अपील कर रहे हैं। तो वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी प्रमुख भी अब एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं।

दरअसल मंगलवार को एक प्रेस वर्ता में अखिलेश यादव ने पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान अखिलेश यादव ने भाजपा पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि भाजपा को जिताने के लिए अंबेडकरनगर के जिलाधिकारी भाजपा के जिला अध्यक्ष की तरह काम कर रहे हैं। इसके साथ सपा प्रमुख ने कहा कि जो अधिकारी गड़बड़ी करेंगे। हम उसकी शिकायत चुनाव आयोग में करने के साथ ही जगह-जगह पोस्टर लगा देंगे।

बीजेपी पर लगाया दंगा कराने का आरोप

अखिलेश यादव ने आरोप लगाया कि बीजेपी ने बहराइच में दंगा करवाया है। ये लोग उपचुनाव में हार से डर गए हैं और अपनी नाकामी छिपाने के लिए ये कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस बीजेपी के दबाव में काम कर रही है। यूपी में फेक एनकाउंटर हो रहे हैं। मंगेश यादव का एनकाउंटर पर जब सवाल उठने लगे तो एक ठाकुर का एनकाउंटर कर दिया। एक यादव की हत्या के बाद बैलेंस करने के लिए एक ठाकुर की हत्या कर दी। कहा कि जनता जब तक भाजपा को नहीं हटाएगी न्याय नहीं मिलेगा।

‘भाजपा ने पुलिस पर हथकड़ी लगा दी’

उन्होंने महिला सिपाही के साथ हुए दुष्कर्म के मामले पर योगी सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि महिलाओं की सुरक्षा के मामले में प्रदेश में कानून व्यवस्था जीरो है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में पुलिस दबाव में काम कर रही है। भाजपा ने पुलिस पर हथकड़ी लगा दी है।

अखिलेश यादव ने कहा कि इंडिया गठबंधन एकजुट है। उपचुनाव मिलकर लड़ेंगे। भाजपा कितना भी जोर लगा ले लेकिन पीडीए एकजुट रहेगा। उन्होंने एक साल में यूपी में गरीबी दूर करने के भाजपा के दावे पर कहा कि एक साल में तो सरकार ही चली जाएगी।

कटेहरी विधानसभा सीट के लिए दाखिल हुआ नामांकन

इसके पहले, अंबेडकरनगर के कटेहरी विधानसभा क्षेत्र के उपचुनाव के लिए सपा प्रत्याशी शोभावती वर्मा ने मंगलवार को कलेक्ट्रेट पहुंचकर नामांकन दाखिल किया। उन्होंने दो सेट में पर्चा भरा। सांसद लालजी वर्मा, पूर्व मंत्री विधायक राम अचल राजभर, पूर्व सांसद विधायक त्रिभुवन दत्त और पूर्व एमएलसी हीरालाल यादव के साथ नामांकन दर्ज कराया।

Also Read: CM Yogi ने SGPGI को दी 1147 करोड़ की सौगात, बोले- बच्चों से जुड़ी बीमारियों को नजदीक से देखा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.