अनिल कपूर ने ठुकराया 10 करोड़ का पान मसाला विज्ञापन, सेट किया बॉलीवुड के लिए बड़ा उदाहरण

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता अनिल कपूर ने हाल ही में एक ऐसा कदम उठाया है, जो फिल्म इंडस्ट्री के कई बड़े सितारों के लिए एक सबक बन सकता है। अनिल कपूर ने 10 करोड़ रुपये का पान मसाला विज्ञापन करने से साफ इनकार कर दिया, भले ही यह एक बड़ा ऑफर था। अनिल कपूर, जो अपनी फिटनेस और हेल्दी लाइफस्टाइल के लिए जाने जाते हैं, ने स्पष्ट रूप से कहा कि वे ऐसे किसी भी उत्पाद का प्रमोशन नहीं करेंगे, जो उनके फैंस की सेहत पर बुरा प्रभाव डाल सकता है।

यह कदम न केवल उनकी जिम्मेदारियों को दर्शाता है, बल्कि फिल्मी सितारों को पैसों से ज्यादा अपने मूल्यों और सिद्धांतों को प्राथमिकता देने की ओर भी संकेत करता है। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, अनिल कपूर को एक फेमस पान मसाला कंपनी ने आकर्षक डील की पेशकश की थी, लेकिन उन्होंने इसे ठुकरा दिया क्योंकि उनका मानना है कि ऐसे उत्पादों का विज्ञापन करना उनकी छवि और उनके फैंस के लिए सही नहीं होगा।

इससे पहले, आर माधवन ने भी इसी तरह के एक पान मसाला ब्रांड के विज्ञापन को मना किया था। उन्होंने अगस्त में अपने फैंस के प्रति ईमानदारी और जिम्मेदारी का प्रदर्शन करते हुए इस ऑफर को ठुकरा दिया।

अनिल कपूर का यह फैसला बॉलीवुड के अन्य बड़े सितारों जैसे अक्षय कुमार, शाहरुख खान, अजय देवगन और सलमान खान के लिए एक उदाहरण साबित हो सकता है, जो पहले ऐसे विज्ञापनों के लिए ट्रोलिंग का सामना कर चुके हैं। अनिल कपूर ने अपने इस फैसले से यह साबित कर दिया कि उनकी प्राथमिकता हमेशा अपने फैंस और समाज के प्रति उनकी जिम्मेदारी है, न कि सिर्फ पैसों की।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.