ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए हुआ टीम इंडिया का एलान, रुतुराज को मिली कमान, उपकप्तान बना ये धाकड़ बल्लेबाज

Ruturaj Gaikwad India A Captain: BCCI ने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाने वाली इंडिया-ए की 15 सदस्यीय टीम का एलान कर दिया है. दरअसल, इंडिया-ए और ऑस्ट्रेलिया-ए के बीच दो फर्स्ट क्लास मैच खेले जाएंगे.

Ruturaj Gaikwad

इस फर्स्ट क्लास मैचों की इस सीरीज के लिए इंडिया-ए की कमान रुतुराज गायकवाड़ को सौंपी गई है. साथी ही इंडिया-ए इस दौरे पर सीनियर पुरुष भारतीय टीम के खिलाफ भी मैच खेलेगी, जो इंट्रा स्क्वाड मैच होगा.

आपको बता दें कि इंडिया-ए और ऑस्ट्रेलिया-ए के बीच खेले जाने वाले दो फर्स्ट क्लास मैचों की शुरुआत 31 अक्टूबर से होगी. पहला मुकाबला 03 नवंबर तक खेला जाएगा. इसके अलावा सीरीज का दूसरा मुकाबला 7 से 10 नवंबर के बीच होगा.

पहला मैच मकाय और दूसरा मेलबर्न में खेला जाएगा. ऑस्ट्रेलिया-ए के खिलाफ दो मैच खेलने के बाद इंडिया-ए की टीम भारत की सीनियर पुरुष टीम के खिलाफ 15 नवंबर से तीन दिन का इंट्रा स्क्वाड मैच पर्थ में खेलेगी.

इंडिया-ए दौरे के लिए बीते कुछ वक्त से टीम इंडिया से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन को भी शामिल किया गया है. इसके अलावा अभिमन्यु ईश्वरन को गायकवाड़ का डिप्टी यानी टीम का उपकप्तान बनाया गया है. इसके अलावा टीम में कई और स्टार खिलाड़ियों को मौका दिया गया है. आइए टीम पर एक नज़र डालते हैं.

ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए इंडिया-ए टीम

Ruturaj Gaikwad
अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान)

रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अभिमन्यु ईश्वरन (उपकप्तान), साई सुदर्शन, नितीश कुमार रेड्डी, देवदत्त पडिक्कल, रिकी भुई, बाबा इंद्रजीत, ईशान किशन (डब्ल्यूके), अभिषेक पोरेल (डब्ल्यूके), मुकेश कुमार, खलील अहमद, यश दयाल, नवदीप सैनी, मानव सुथार, तनुष कोटियान,

22 नवंबर से शुरू होगी बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी

Ruturaj Gaikwad

इंडिया-ए का ऑस्ट्रेलिया दौरा खत्म होने के कुछ दिन बाद ही ऑस्ट्रेलिया में खेली जाने वाली बार्डर-गावस्कर ट्रॉफी की शुरुआत होगी. भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीमें इस बार बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी में कुल 5 टेस्ट मैच खेलेगी. सीरीज का पहला टेस्ट 22 नवंबर से पर्थ में खेला जाएगा. वहीं, सीरीज का आखिरी मैच 3 से 7 जनवरी (2025) के बीच सिडनी में खेला जाएगा.

Also Read: Most Maiden Overs in IPL: इंडियन प्रीमियर लीग में सबसे ज्यादा मेडन ओवर फेंकने वाले गेंदबाज, देखें लिस्ट

Get real time updates directly on you device, subscribe now.