CM योगी ने अमित शाह को दी जन्मदिन की बधाई, सोशल मीडिया पर शेयर की ये खास पोस्ट

Sandesh Wahak Digital Desk: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह को जन्मदिन की बधाई दी और उन्हें ‘अनुशासन और परिश्रम का जीता जागता प्रतीक’ बताया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष शाह मंगलवार को 60 वर्ष के हो गए। मुख्यमंत्री ने उनसे फोन पर बात करके उन्हें बधाई दी।

मुख्यमंत्री ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स’ पर कहा अनुशासन और कर्मठता के जीवंत प्रतीक, करोड़ों कार्यकर्ताओं के प्रेरणास्रोत, सहकार से समृद्धि के भाव को निरंतर चरितार्थ कर रहे लोकप्रिय जननेता, केंद्रीय गृह एवं सहकारिता मंत्री अमित शाह जी को जन्मदिन की हार्दिक बधाई!

उन्होंने कहा समृद्ध, सुरक्षित और सशक्त राष्ट्र के निर्माण हेतु आपकी प्रतिबद्धता ने मां भारती को निरंतर गौरवभूषित किया है। प्रभु श्री राम से आपके उत्तम स्वास्थ्य एवं दीर्घायु जीवन की प्रार्थना है।

अमित शाह का जन्म 22 अक्टूबर 1964 को मुंबई में रह रहे एक गुजराती परिवार में, कुसुम बेन और अनिलचंद्र शाह के घर हुआ। अमित शाह के दादा गायकवाड़ के बड़ौदा स्टेट की एक छोटी रियासत मानसा के नगर सेठ थे।

शाह करीब चार दशक से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के भरोसेमंद सहयोगी रहे हैं। वर्ष 2014 के लोकसभा चुनाव में उत्तर प्रदेश के लिए भाजपा के प्रभारी के रूप में शाह के नेतृत्व में पार्टी ने 80 संसदीय सीट में से 71 पर जीत हासिल की थी जबकि 2009 में पार्टी ने प्रदेश में सिर्फ 10 सीट ही जीती थीं।

Also Read: Bulandshahr: ऑक्सीजन सिलेंडर फटने से ढहा मकान, परिवार के छह लोगों की दर्दनाक मौत

Get real time updates directly on you device, subscribe now.