Archery World Cup: मां बनने के बाद हुआ खत्म हुआ 6 साल का इंतजार, दीपिका कुमारी ने जीता पांचवां रजत पदक

Sandesh Wahak Digital Desk: भारत की शीर्ष रिकर्व तीरंदाज दीपिका कुमारी ने विश्व कप फाइनल में शानदार प्रदर्शन करते हुए पांचवां रजत पदक अपने नाम किया है. हालांकि, वह फाइनल में चीन की ली जियामैन से 0.6 से हार गई.

Archery World Cup

दिसंबर 2022 में अपनी बेटी के जन्म के बाद विश्व कप फाइनल में लौटी चार बार की ओलंपियन दीपिका को आठ तीरंदाजों में तीसरी वरीयता मिली थी. सेमीफाइनल तक दीपिका को कोई दिक्कत नहीं हुई.

लेकिन स्वर्ण पदक के मुकाबले में वह पेरिस ओलंपिक में टीम स्पर्धा का रजत पदक जीतने वाली जियामैन से हार गई. आपको बता दें कि दीपिका नौवीं बार विश्व कप फाइनल खेल रही थी.

भारत के लिए विश्वकप फाइनल में सिर्फ डोला बनर्जी ने स्वर्ण पदक जीता था. जब दुबई में 2007 में वह अव्वल रही थी. पुरूषों के रिकर्व वर्ग में धीरज बोम्मादेवरा 4.2 से आगे रहने के बावजूद पहले दौर में पेरिस ओलंपिक के कांस्य पदक विजेता दक्षिण कोरिया के ली वू सियोक से हार गए.

पांच सदस्यीय भारतीय दल में तीन कंपाउंड और दो रिकर्व तीरंदाज थे. भारत की झोली में सिर्फ एक पदक गिरा है. सेमीफाइनल में मैक्सिको की अलेजांद्रा वालेंशिया के खिलाफ शानदार प्रदर्शन करने वाली दीपिका उस लय को कायम नहीं रख सकी.

पहला सेट में एक अंक से (26 . 27) गंवाया. दूसरे सेट में वापसी की. लेकिन ली ने 30.28 से जीता. तीसरे सेट में ली ने 27.25 से जीत दर्ज की. पुरूषों के रिकर्व वर्ग में धीरज अकेले भारतीय चुनौती पेश कर रहे थे. उन्हें 4.6 ( 28-28, 29-26, 28-28, 26-30, 28-29) से पराजय झेलनी पड़ी है.

Also Read: ICC Women’s T20 WC Prize Money: वर्ल्ड कप जीतने पर न्यूजीलैंड टीम पर हुई पैसों की बारिश, भारत को भी मिली इतनी रकम

Get real time updates directly on you device, subscribe now.