महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की कमान संभालेंगे आकाश आनंद, मायावती भी करेंगी चुनावी रैलियां

Sandesh Wahak Digital Desk: बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों में जुट गए हैं। महाराष्ट्र में  बसपा को मजबूती देने के लिए मायावती ने खास प्लान बनाया है। इसके साथ ही हरियाणा विधानसभा चुनाव के अब आकाश आनंद को महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की कमान सौंप दी है।

पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार आकाश आनंद महाराष्ट्र में 15 से 20 रैलियां कर सकते हैं। हालांकि, अब तक कार्यक्रम की रूपरेखा फाइनल नहीं हुई है। लेकिन माना जा रहा है कि इस हफ्ते से ही उनकी रैलियां शुरू हो जाएंगी। उनके अलावा बसपा प्रमुख मायावती भी प्रत्याशियों के समर्थन में प्रचार करेंगी।

हरियाणा विधानसभा चुनावों के बाद मायावती ने साफ कर दिया है कि वह किसी भी क्षेत्रीय दल के साथ तालमेल करके चुनाव मैदान में नहीं उतरेंगी। बसपा महाराष्ट्र और झारखंड में अकेले ही मैदान में जाएगी। हरियाणा में बसपा इनेलो के साथ मिलकर चुनाव लड़ी थी। बसपा के किसी भी उम्मीदवार को जीत नहीं मिली, जबकि इनेलो का एक प्रत्याशी जीतने में सफल रहा था।

हालांकि, पिछले चुनावों के प्रदर्शन के लिहाज से अगर देखा जाए तो बसपा का प्रदर्शन हरियाणा में अच्छा रहा था। अब पार्टी की नजर महाराष्ट्र और झारखंड में अपना प्रदर्शन सुधारने पर है। बसपा इसी सप्ताह अपने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करेगी और उसके बाद पार्टी के दोनों शीर्ष नेता प्रचार की कमान संभालेंगे।

Also Read: Gonda News: बृजभूषण सिंह का राहुल गांधी पर प्रहार, कहा- टुकड़े-टुकड़े गैंग के लोग हैं उनके सलाहकार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.