UP By Election: उपचुनाव की तैयारियों में जुटी योगी कैबिनेट, सामने आया मास्टर प्लान

UP By Election 2024 : यूपी में 9 सीटों पर होने वाले उपचुनाव को लेकर सीएम योगी अब पूरे एक्शन में नजर आ रहे हैं। जहां एक ओर बीते शनिवार को मंत्रियों और पार्टी पदाधिकारियों के साथ मुख्यमंत्री ने बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इसके साथ ही सीएम योगी ने सभी की जिम्मेदारी तय की।

अब उपचुनाव के लिए मुख्यमंत्री योगी का भी पूरा प्लान सामने आ गया है। सीएम योगी यूपी में ताबड़तोड़ प्रचार करेंगे और एक-एक विधानसभा सीट पर दो-दो रैलियां करेंगे। जिसके लिए तारीख का ऐलान भी कर दिया है। ऐसे में सभी पार्टियां कमर कसती हुई दिखाई दे रही हैं। जहां लोकसभा चुनाव की तरह उपचुनाव में भी कांग्रेस और सपा एक साथ चुनावी मैदान में उतर रही हैं। वहीं बीजेपी भी RLD के साथ चुनाव लड़ रही है।

23 नवंबर को आएंगे उपचुनाव के नतीजे

यूपी में 13 नवंबर को उपचुनाव के लिए मतदान होंगे और 23 नवंबर को नतीजे आएंगे। 9 सीटों पर होने वाले इस उपचुनाव के लिए सीएम योगी 18 रैलियां करेंगे। इसका मतलब हर एक विधानसभा सीट पर सीएम योगी की दो-दो रैलियां प्रस्तावित होंगी। इसके साथ ही वह कई जनसभाएं भी करेंगे। यही नहीं सीएम योगी के साथ-साथ यूपी के दोनों डिप्टी सीएम ब्रजेश पाठक और केशव प्रसाद मौर्य भी रैलियां करेंगे।

इसके साथ ही यूपी बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र चौधरी भी उपचुनाव में रैलियां करेंगे। महामंत्री संगठन धर्मपाल सिंह संगठनात्मक बैठक करेंगे। मुख्यमंत्री की रैली से पहले यूपी में भाजपा के मंत्री माहौल बनाने का काम करेंगे। ऐसे में कहा जा सकता है कि बीजेपी उपचुनाव के लिए पूरी तैयारी में जुट गई है और वोटर्स को साधने की कवायद भी बीजेपी ने शुरू कर दी है।

तो दूसरी ओर कांग्रेस और सपा मिलकर उपचुनाव लड़ रही हैं। जहां सीट शेयरिंग में कांग्रेस के पास दो सीटें गाजियाबाद और खैर हैं। तो वहीं अखिलेश यादव की सपा के पास 6 सीटें हैं। जिन पर उनके उम्मीदवार चुनावी मैदान में उतरे हैं।

Also Read: Agra News : परिवार को बंधक बनाकर लाखों के जेवर और कैश ले गए बदमाश, जांच में जुटी पुलिस

Get real time updates directly on you device, subscribe now.