ऑनलाइन हुआ निकाह, अब यूपी के इस भाजपा नेता के घर आएगी पाकिस्तानी बहू

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता के घर पाकिस्तानी बहू आने वाली है। ऑनलाइन निकाह के बाद यह तय हो चुका है कि भाजपा नेता के घर पाकिस्तानी बहू आएगी।

बता दें कि जौनपुर के मखदूमशाह अढहन निवासी सभासद तहसीन शाहिद ने एक साल पहले अपने बड़े बेटे मोहम्मद अब्बास हैदर की शादी अपने एक रिश्तेदार के यहां तय कर दी थी। जो पाकिस्तान के लाहौर शहर के रहने वाले हैं। पाकिस्तान की अंदलीप जहरा ने भारत में शादी तय होने के बाद उच्चायुक्त में वीजा के लिए आवेदन कर दिया था। लेकिन वीजा जारी ना होने की वजह से दोनों पक्षों की बेचैनी बढ़ रही थी।

 

तो वहीं वीजा मिलने में देरी होने से पाकिस्तान में लड़की की मां राना यास्मीन जैदी का स्वास्थ्य खराब होने लगा। जिसके बाद राना यास्मीन को आईसीयू में भर्ती करवाया गया। इसके बाद भाजपा नेता तहसीन शाहिद ने लाहौर फोन से बातचीत कर ऑनलाइन शादी कराने का फैसला लिया। शुक्रवार की रात इमामबाड़ा कल्लू मरहूम में तहसीन शाहिद अपने साथ सैकड़ों बारातियों को लेकर पहुंचे। टीवी स्क्रीन पर सभी के सामने ऑनलाइन निकाह करवा दिया।

यह निकाह कराने वाले शिया धर्म गुरु मौलाना महफूज़ूल हसन खान ने निकाह पढ़ने के बाद बताया कि निकाह के लिए इस्लाम धर्म में लड़की की इजाजत की जरूरत होती है। जो मौलाना को खुद लड़की अपने मुंह से बोल कर देती है। ऐसे में यह इजाजत यदि वह ऑनलाइन दे दे तो मौलाना बैठकर निकाह करा सकते हैं।

ऑनलाइन शादी में सैकड़ों लोग हुए शामिल

शादी मे भाजपा एमएलसी बृजेश सिंह प्रिशु भी मौजूद थे। उन्होंने दूल्हे के पिता को शादी की मुबारकबाद दी। इस ऑनलाइन शादी में दोनों तरफ से सैकड़ों लोग शामिल हुए। दूल्हे के साथ कई लोग बारात में आए थे। जिन्होंने खाना खाया और ऑनलाइन शादी के गवाह बने। वहीं, लाहौर में लड़की की तरफ से भी कई लोग इस शादी में शामिल हुए। इसके अलावा अन्य लोग ऑनलाइन जुड़कर इस शादी का हिस्सा बने।

दो मुल्कों के बीच भले ही सरहद की लकीरें व दीवारें बन गई हो लेकिन दोनों मुल्को के लोगों के दिलों में रिश्ते लगातार मजबूत होते जा रहे हैं। ऐसा ही मामला जौनपुर शहर में देखने को मिला जहां भाजपा नेता के बेटे की शादी पाकिस्तान के लाहौर शहर मे तय हुई थी। लेकिन वीजा न मिलने से आखिरकार शुक्रवार की रात ऑनलाइन निकाह दोनों मुल्को के मौलाना ने कराया। बारात मे सैकड़ों लोग बाराती बन कर पहुंचे थे। वही पाकिस्तान के लाहौर शहर मे भी दुल्हन के यहाँ  लोग शादी मे इकठ्ठा हुए थे। दोनों के निकाह होने के बाद अब दुल्हन की  पाकिस्तान से वीज़ा मिलने के बाद विदाई का दूल्हे राजा को इंतजार है।

Also Read: बहराइच जाने की नहीं मिली अनुमति तो भड़के सपा नेता माता प्रसाद पांडे, बोले- गिरफ्तारी देनी पड़ेगी तो…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.