बहराइच जाने की नहीं मिली अनुमति तो भड़के सपा नेता माता प्रसाद पांडे, बोले- गिरफ्तारी देनी पड़ेगी तो भी…

Bahraich Violence : यूपी विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष माता प्रसाद पांडेय को बहराइच जाने से रोके जाने पर भड़क गए। उन्होंने जमकर प्रदेश की बीजेपी सरकार पर निशाना साधा। सपा नेता ने कहा कि यह सरकार की तानाशाही और मनमानी है।

दरअसल आज 12 बजे सपा नेता माता प्रसाद पांडे बहराइच पहुंचकर पीड़ित परिवारों से मुलाकात करना चाहते थे। हालांकि लखनऊ से निकलने से पहले ही उन्हें रोक लिया गया। वहीं सपा नेता ने कहा कि जिला प्रशासन ने कहा है कि हमारे आने से शांति-व्यवस्था में बाधा पैदा हो सकती है, जो ठीक नहीं है। हमसे उन्होंने अनुरोध किया है कि न आइए। मैं वहां जाना तो चाहता था पर अगर जाएंगे तो जिले के अंदर जाने नहीं देंगे। उन्होंने कहा कि हमको यह बताया गया है अगर दो-तीन दिन बाद आते हैं तो ठीक रहेगा।

गिरफ्तारी भी देने को हैं तैयार

सपा नेता ने बताया कि हमारे सेक्रेटरी ने कहा कि उनसे डीएम ने रिक्वेस्ट की है कि 2-3 दिन बाद आए तो ठीक रहेगा। अगर 2-3 दिन के बाद भी हमें जाने की अनुमति नहीं दी जाएगी। तो इसके खिलाफ अपनी गिरफ्तारी भी देने को तैयार हैं। यह घटना पुलिस की उदासीनता और लापरवाही के कारण हुई। हमने यही पढ़ा है कि पुलिस प्रशासन अगर चाहता तो यह घटना नहीं होती।

सपा नेता माता प्रसाद पांडे बोले मेरी मांग है कि इसकी उच्च स्तरीय जांच कराई जाए और जो भी इसमें दोषी हो उसके खिलाफ कार्रवाई हो। सीएम को भी उच्च स्तरीय मांग की चिट्ठी लिखेंगे, अगर 2 दिन बाद अब जाने की अनुमति नहीं मिलेगी। तब भी जाएंगे चाहे गिरफ्तारी देनी पड़े जाए। इसके पहले भी एक बार जाने का प्रयास किया था पर तब एसपी ने रिक्वेस्ट किया था, अब आज दूसरी बार मना किया गया पर अब अगली बार कोई भी मना करे हम फिर भी जाएंगे।

‘एनकाउंटर नहीं हत्याएं हो रही हैं’

नेता प्रतिपक्ष ने कहा कि किसकी गलती है, इसके लिए उच्च स्तरीय जांच होना जरूरी है। एनकाउंटर के बारे में तो जो अखबारों में पढ़ा, वही जान रहे हैं पर जो भी हो रहा है वह किस स्तर तक सही है। मैंने इसकी गंभीरता से जांच नहीं की। पर जहां तक एनकाउंटर की बात है यह एनकाउंटर नहीं, बल्कि पकड़कर पैर में गोली मारने जैसा है। इस सरकार में बड़ी घटना ऐसी हो रही हैं और एनकाउंटर नहीं हो रहा है बल्कि हत्याएं हो रही है।

नोटिस पर भी दिया बड़ा बयान

सपा नेता ने इसके साथ ही बहराइच में बुलडोजर एक्शन पर कहा कि यह सरकार मनमाने ढंग से जो चाहती है वह करती है। जो तीन दिन का समय दिया गया है। घर इतने दिनों से बना है। तीन दिन के भीतर कैसे उसको ढहाया जा सकता है। उनको पर्याप्त समय देना चाहिए। बता दें कि बहराइच हिंसा के बीच प्रशासन की तरफ से आरोपियों के घर पर अवैध निर्माण को नोटिस चस्पा किया गया। उन्हें घर तीन दिन में खाली करने को कहा गया है।

Also Read: UP News : सपा सांसद राजीव राय पर मुकदमा दर्ज, डॉक्टर ने लगाए गंभीर आरोप

Get real time updates directly on you device, subscribe now.