जापान की सत्तारूढ़ पार्टी के मुख्यालय पर बम से हमला, संदिग्ध गिरफ्तार

टोकियो: जापान की सत्तारूढ़ लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी के मुख्यालय पर शनिवार को बम हमले की घटना के बाद भगदड़ मच गई। सार्वजनिक प्रसारणकर्ता ‘एनएचके’ के अनुसार, एक संदिग्ध ने कई बम फेंके, जिसके बाद उसे तुरंत गिरफ्तार कर लिया गया। धमाके की आवाज सुनते ही लोग इधर-उधर भागने लगे, हालांकि अभी तक किसी के घायल होने की खबर नहीं है। टोक्यो पुलिस ने इस घटना की पुष्टि की लेकिन मामले की जांच जारी होने के कारण फिलहाल टिप्पणी करने से इनकार कर दिया।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आरोपी ने अपनी कार को पास की बाड़ में घुसाकर हमले की कोशिश की थी। हमलावर के मकसद का अब तक पता नहीं चल सका है। लिबरल डेमोक्रेटिक पार्टी ने भी हमले पर कोई बयान जारी नहीं किया है। यह पार्टी हाल के दिनों में संदिग्ध वित्तपोषण और कर चोरी के आरोपों से जूझ रही है, जिससे उसकी लोकप्रियता में गिरावट आई है। उल्लेखनीय है कि जापान में 27 अक्टूबर को संसद के निचले सदन के चुनाव होने वाले हैं, और पार्टी के कुछ नेताओं को भ्रष्टाचार के आरोपों के चलते समर्थन से वंचित कर दिया गया है।

गौरतलब है कि जापान के पूर्व प्रधानमंत्री शिंजो आबे की 2022 में एक चुनाव प्रचार के दौरान हत्या कर दी गई थी। उनके हत्यारे ने आबे की मां के यूनिफिकेशन चर्च से जुड़े होने का आरोप लगाया था, जिसके कारण उसकी नाराजगी थी।

Also Read: 16th BRICS Summit: ब्रिक्स सम्मेलन से पहले पुतिन ने की भारतीय सिनेमा की तारीफ, बोले- रूस में सबसे लोकप्रिय है बॉलीवुड

Get real time updates directly on you device, subscribe now.