UP News : हरियाणा सरकार पर मायावती का बड़ा हमला, कहा-हो रहा दलितों को बांटने और लड़ाने का षड्यंत्र

UP News : हरियाणा में नवगठित भारतीय जनता पार्टी सरकार पर शुक्रवार को बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने बड़ा हमला बोला। उन्होंने अपने अधिकृत एक्स हैंडल के जरिये भाजपा सरकार को आरक्षण और दलित विरोधी बताते हुए कहा कि वो दलितों में फूट डालकर उन्हें लड़ने का काम कर रही है।

बसपा अध्यक्ष ने लिखा-हरियाणा की नई भाजपा सरकार द्वारा एससी समाज के आरक्षण में वर्गीकरण को लागू करने अर्थात आरक्षण कोटे के भीतर कोटा की नई व्यवस्था लागू करने का फैसला दलितों को फिर से बांटने व उन्हें आपस में ही लड़ाते रहने का षड़यंत्र। यह दलित विरोधी ही नहीं बल्कि घोर आरक्षण विरोधी निर्णय है।

हरियाणा सरकार को ऐसा करने से रोकने के लिए भाजपा के केन्द्रीय नेतृत्व के आगे नहीं आने से भी यह साबित है कि कांग्रेस की तरह बीजेपी भी आरक्षण को पहले निष्क्रिय व निष्प्रभावी बनाने और अन्ततः इसे समाप्त करने के षडयंत्र में लगी है, जो घोर अनुचित व बीएसपी इसकी घोर विरोधी है।

वास्तव में जातिवादी पार्टियों द्वारा एससी-एसटी व ओबीसी समाज में ’फूट डालो-राज करो’ व इनके आरक्षण विरोधी षड़यंत्र आदि के विरुद्ध संघर्ष का ही नाम बीएसपी है। इन वर्गों को संगठित व एकजुट करके उन्हें शासक वर्ग बनाने का हमारा संघर्ष लगातार जारी रहेगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सैनी ने शुक्रवार को अपने मंत्रिमंडल की पहली बैठक की अध्यक्षता करने के बाद संवाददाता सम्मेलन में कहा कि हरियाणा, उच्चतम न्यायालय के उस निर्णय को ‘‘आज ही’’ लागू कर देगा, जिसमें आरक्षण देने के लिए अनुसूचित जातियों के भीतर उप-वर्गीकरण करने का राज्यों को अधिकार दिया गया है।

ये भी पढ़ें –Haryana New Cabinet: ‘मंत्री नहीं होते तो विधायक तो होते ही…’, सैनी कैबिनेट में शामिल होते ही बदले अनिल विज के सुर

Get real time updates directly on you device, subscribe now.