UP By-poll : मिलकर चुनाव लड़ेगी सपा-कांग्रेस, तय हुआ सीटों का फार्मूला

UP By-poll : उत्तर प्रदेश के विधानसभा उपचुनाव में समाजवादी पार्टी और कांग्रेस एक साथ चुनाव लड़ेगी। इसको लेकर सीटों का फार्मूला तय कर लिया गया है। कांग्रेस को उपचुनाव में खैर और गाजियाबाद सीट मिली है। सपा आठ सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

गौरतलब है कि चुनाव आयोग ने नौ सीटों के लिए चुनावी कार्यक्रम तय किया है। मिल्कीपुर की सीट पर पिटीशन होने की वजह से यहां के लिए चुनाव की तारीखें तय नहीं हुई हैं। बाकी सीटों पर 13 नवंबर को चुनाव होना है। सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी के अनुसार कि कांग्रेस को उपचुनाव में गाजियाबाद और खैर सीट दे दी गई है। खैर सीट अलीगढ़ जिले में आती है। इन दो सीटों के अलावा बाकी सीटें सपा लड़ने जा रही है। कुंदरकी सीट के अलावा पार्टी ने बाकी सीटों पर प्रत्याशी भी घोषित कर दिए हैं।

बता दें कि समाजवादी पार्टी पहले ही मिल्कीपुर के साथ करहल, सीसामऊ, फूलपुर, कटेहरी और मझवां में प्रत्याशी घोषित कर चुकी है। अब प्रत्याशी उतारने के लिए कुंदरकी, मीरापुर, गाजियाबाद और खैर सीटें बची थीं। गुरुवार शाम को सपा ने मीरापुर में प्रत्याशी घोषित कर दिया था। समाजवादी पार्टी ने मीरापुर विधानसभा उपचुनाव के लिए सुंबुल राणा को प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

ये भी पढ़ें – UP ByPolls 2024: फूलपुर, करहल, मीरपुर समेत सभी 9 सीटों पर आज से नामांकन, BJP के लिस्ट का अभी भी इंतजार

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.