Sambhal: 5 लाख की रंगदारी मांगने के आरोप में गिरफ्तार कांग्रेस जिला अध्यक्ष भेजे गए जेल, जानें पूरा मामला

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी के संभल जिले में पुलिस ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष को रंगदारी मांगने और धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया है।      पुलिस ने कांग्रेस जिलाध्यक्ष विजय शर्मा को गिरफ्तार करने के बाद कोर्ट में पेश किया। जिसके बाद कोर्ट ने सुनवाई के उपरांत विजय को जेल भेज दिया।

बता दें कि कांग्रेस जिलाध्यक्ष और उनके भाई सहित तीन लोगों पर उनके ही गांव के रहने वाले शख्स ने फैक्ट्री लगाने के नाम 5 लाख रुपए की रिश्वत मांगने का आरोप लगाते हुए मुकदमा दर्ज कराया था। जिसके बाद से कोतवाली पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही थी।

दरअसल सदर कोतवाली इलाके के मोहम्मदपुर टांडा गांव के निवासी देशराज ने 11 अक्टूबर को कोतवाली पुलिस को तहरीर कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष विजय शर्मा, सुभाष शर्मा और सुधीर शर्मा के खिलाफ तहरीर दी थी। जिसमें देशराज ने उन पर प्लाट निर्माण के नाम पर पांच लाख रुपये की रंगदारी मांगने का आरोप लगाया था।

तो वहीं मुकदमा दर्ज होने के बाद कांग्रेस जिला अध्यक्ष ने मुकदमे को फर्जी बताते हुए धरना देकर विरोध भी जताया था। उधर, मुकदमा दर्ज होने के बाद संभल कोतवाली प्रभारी अनुज तोमर और चौकी प्रभारी आशीष तोमर मामले की जांच पड़ताल में लगे हुए थे। जिसके बाद सदर कोतवाली प्रभारी और चौकी प्रभारी ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष विजय शर्मा को 5 लाख रुपए की रंगदारी मांगने और जान से मारने की धमकी देने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

कांग्रेस जिला अध्यक्ष विजय शर्मा भेजे गए जेल

पुलिस ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष आरोपी विजय शर्मा को गिरफ्तार करके कोर्ट में पेश किया। जहां दोनों पक्षों की तरफ से अपनी-अपनी दलीलें पेश की गईं। जिसके बाद सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने कांग्रेस जिला अध्यक्ष विजय शर्मा को जेल भेज दिया।

मामले में एसपी कृष्ण कुमार विश्नोई ने बताया कि संभल कोतवाली पुलिस को 11 अक्टूबर को सूचना मिली थी कि कोतवाली इलाके के मोहम्मदपुर टांडा गांव के निवासी देशराज नाम के शख्स के पास अपनी जमीन का बैनामा होने के बावजूद विजय शर्मा, देशराज को इंटरलॉकिंग की फैक्ट्री नहीं लगने दे रहे हैं।

जब मामले की जांच पड़ताल की गई। तो जानकारी मिली कि वास्तव में 5 लाख रुपए की डिमांड की गई थी। इस मामले में मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की तलाश करने पर एक आरोपी विजय शर्मा को गिरफ्तार किया गया है। उसके अन्य साथियों की तलाश की जा रही है। इसके खिलाफ पहले से ही एससी एसटी एक्ट, धमकियां देने और मारपीट करने के पांच मुकदमे दर्ज है।

Also Read: ED Raid: ईडी ने जीएसटी धोखाधड़ी मामले में गुजरात में छापे मारे, गुजरात के कई शहरों…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.