IPL 2025 Mega Auction Date: सामने आई IPL मेगा ऑक्शन की फाइनल डेट, जानें कब और कहां होगा आयोजन

IPL 2025 Mega Auction Date & Venue: इंडियन प्रीमियर लीग 2025 के मेगा ऑक्शन की तारीख आ गई है. दरअसल, IPL ऑक्शन 24 और 25 नवंबर को आयोजित हो सकता है.

IPL 2025 Mega Auction

रिपोर्ट्स के मुताबिक, इसका वेन्यू भी तय हो गया है. इस बार आईपीएल मेगा ऑक्शन का आयोजन सउदी अरब की राजधानी रियाद में हो सकता है. हालांकि, अभी तक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की ओर से आधिकारिक घोषणा होनी बाकी है.
आपको बता दें कि मेगा ऑक्शन से पहले सभी टीमों को खिलाड़ियों की रिटेन और रिलीज लिस्ट भी शेयर करनी होगी.

IPL 2025 Mega Auction

आईपीएल के पिछले ऑक्शन का आयोजन दुबई में हुआ था. लेकिन इस बार रियाद को चुना जा सकता है. आईपीएल 2025 के मेगा ऑक्शन के लिए और भी शहर लिस्ट में थे. लंदन और सिंगापुर को लेकर भी विचार किया जा रहा था.
ख़बरों के मुताबिक, रियाद को ही ऑक्शन के लिए चुना गया है. रियाद का टाइम जोन भारत के हिसाब से ठीक माना जाता है. इसके साथ ही ब्रॉडकास्ट के मामले में भी आसानी होगी.

आखिरी चरण में चल रही है वेन्यू की तैयारी

IPL 2025 Mega Auction
ऑक्शन वेन्यू को पूरी तरह से तैयार किया जा रहा है. तैयारी अब अंतिम चरण में है. ऑक्शन के लिए सभी 10 फ्रेंचाइजी से जुड़े अधिकारी रियाद पहुंचेंगे. उनके साथ-साथ जियो और डिज्नी स्टार की बड़ी टीम भी जाएगी. ऑक्शन का लाइव प्रसारण जियो के साथ स्टार पर किया जा सकता है.

मेगा ऑक्शन से पहले आ जाएगी खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट

IPL 2025 Mega Auction

आपको बता दें कि  सभी टीमों को 31 अक्टूबर से पहले खिलाड़ियों की रिटेन लिस्ट जारी करनी है. उन्हें बीसीसीआई को यह लिस्ट सौंपनी होगी. इसके बाद ऑक्शन की बारी आएगी.

हालांकि, इस बार कई बड़े खिलाड़ियों की टीमें बदल सकती हैं. रोहित शर्मा का नाम सोशल मीडिया पर काफी चर्चा में रहा था. रोहित को मुंबई इंडियंस ने पिछले सीजन में कप्तानी से हटा दिया था. लेकिन एक खबर के मुताबिक, रोहित को मुंबई रिटेन कर सकती है. उनके साथ-साथ सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या और जसप्रीत बुमराह को भी रिटेन किया जा सकता है.

Also Read: टीम इंडिया के इस पूर्व दिग्गज खिलाड़ी ने अमीरी के मामले में कोहली को पछाड़ा, रातों-रात हुआ 1000 करोड़ का बदलाव

Get real time updates directly on you device, subscribe now.