Haryana: नायब सिंह सैनी चुने गए विधायक दल के नेता, कल लेंगे सीएम पद की शपथ

Haryana New CM News: भाजपा नेता नायब सिंह सैनी ने बुधवार को हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से राजभवन में मुलाकात की और राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश किया।

इससे कुछ घंटे पहले ही पंचकूला में हुई बैठक में सैनी को सर्वसम्मति से हरियाणा में भाजपा विधायक दल का नेता चुना गया था। इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव भी पार्टी के केंद्रीय पर्यवेक्षक के रूप में शामिल हुए।

नवनिर्वाचित विधायकों कृष्ण कुमार बेदी और अनिल विज ने सैनी के नाम का प्रस्ताव दिया था। राज्य की 90 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा को 48 सीट पर जीत मिली है जबकि कांग्रेस ने 37 सीट प्राप्त की हैं। सैनी बृहस्पतिवार को मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री शाह और रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह भी शामिल होंगे।

इससे पहले बीजेपी के अनिल विज और राव इंद्रजीत सिंह ने भी सीएम पद पर दावेदारी ठोकी थी। लेकिन पार्टी ने एक बार फिर नायब सिंह सैनी को मुख्यमंत्री बनाने का फैसला लिया है। पंचकुला में आयोजित बैठक में सर्वसम्मति से प्रस्ताव पारित किया गया। अनिल विज और मनोहर लाल खट्टर ने सैनी के नाम का प्रस्ताव रखा। बैठक में अमित शाह ने कहा कि ये बीजेपी की नीतियों की विजय है। बीजेपी के अलावा 80 के दशक के बाद किसी भी पार्टी का मुख्यमंत्री तीसरी बार चुनकर नहीं आया है।

Also Read: Delhi News: बिजली कनेक्शन के लिए नहीं लेनी होगी NOC, CM आतिशी ने इन लोगों को दी…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.