Haryana New CM: हरियाणा में सीएम के नाम पर आज लगेगी मुहर, अमित शाह की मौजूदगी में होगा फैसला

Haryana New CM: हरियाणा में नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरू हो गई है। जिसको लेकर विधायक दल की बैठक शुरू हो गई है। पंचकुला स्थित पार्टी दफ्तर में आयोजित इस बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव मौजूद रहेंगे। भाजपा ने अपने सभी 48 विधायकों को अगले दो दिन चंडीगढ़ में ही रहने के निर्देश जारी किए हैं।

मिली जानकारी के अनुसार ये बैठक बुधवार सुबह 10 बजे से शुरू कर दी गई है। बैठक में शामिल होने के लिए नायब सैनी और प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष मोहनलाल बड़ौली बीजेपी कार्यालय पहुंच गए हैं।

बता दें कि अमित शाह ने चुनाव से पहले पंचकूला में कार्यकर्ताओं की बैठक एलान किया था कि भाजपा की सरकार बनने पर नायब सिंह सैनी ही राज्य के मुख्यमंत्री होंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी अपनी रैलियों में नायब सिंह सैनी को ही अगले मुख्यमंत्री के तौर पर पेश करते आए हैं। एतिहासिक जीत के बाद पार्टी के शीर्ष नेतृत्व की नजरों में नायब सिंह सैनी का कद भी बढ़ा है। ऐसे में उनके नाम को लेकर कोई संशय नहीं है।

17 अक्टूबर को नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह

विधायक दल की बैठक में नेता के नाम पर मुहर लगने के बाद राज्यपाल के पास सरकार बनाने का दावा पेश किया जाएगा। इसके साथ ही राज्यपाल को अगले दिन शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रियों की सूची सौंपी जाएगी। उसके बाद राज्यपाल विधायक दल के नेता और मंत्रियों को शपथ ग्रहण के लिए आमंत्रित करेंगे। नई सरकार का शपथ ग्रहण समारोह 17 अक्तूबर को पंचकूला के दशहरा ग्राउंड में होगा।

Also Read: Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री बने उमर अब्दुल्ला, आज शपथ ग्रहण समारोह

Get real time updates directly on you device, subscribe now.