Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू-कश्मीर के नए मुख्यमंत्री बने उमर अब्दुल्ला, आज शपथ ग्रहण समारोह

Omar Abdullah Oath Ceremony: जम्मू कश्मीर के मनोनीत मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने बुधवार को अपने शपथ ग्रहण समारोह से पहले नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के संस्थापक शेख मुहम्मद अब्दुल्ला के स्मारक पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की।

पठानी सूट और कोट पहने 54 वर्षीय अब्दुल्ला ने पार्टी संस्थापक के स्मारक पर फूल चढ़ाए। नेकां ने कहा जम्मू कश्मीर केंद्र शासित प्रदेश के पहले मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेने से पूर्व उमर अब्दुल्ला ने हजरतबल में अपने दादा शेख मोहम्मद अब्दुल्ला के स्मारक पर दुआ मांगी।

मुख्यमंत्री और उनके मंत्रियों को जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा पूर्वाह्न साढ़े 11 बजे पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह में शामिल होने के लिए राहुल गांधी, प्रियंका गांधी श्रीनगर पहुंचेंगे।

CPI नेता डी राजा ने जम्मू-कश्मीर के मनोनीत मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला के शपथ ग्रहण समारोह पर कहा, ‘मैं अपनी पार्टी भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी की ओर से उन्हें मुख्यमंत्री के रूप में सफल शुरुआत के लिए शुभकामनाएं देता हूं। जम्मू-कश्मीर के अधिकारों को बहाल करना जम्मू-कश्मीर के लिए एक नई शुरुआत होगी।’

नेशनल कॉन्फ्रेंस नेता इफरा जान का कहना है, ‘आज जो सीएम शपथ लेंगे, उन्हें जम्मू-कश्मीर की 1.35 करोड़ जनता ने चुना है। मैं जम्मू-कश्मीर के लोगों को बधाई देना चाहती हूं क्योंकि आच उनकी चुनी हुई सरकार बनेगी। इंडिया गठबंधन के बारे में फैलाई जा रही अफवाहें निराधार हैं, इंडिया गठबंधन मजबूत और एकजुट है।

Also Read: Jharkhand Election Date: झारखंड में 24 जिलों की 81 सीटों पर वोटिंग की तारीख का…

Get real time updates directly on you device, subscribe now.