Milkipur by-election : बाबा गोरखनाथ के वकील वापस लेंगे याचिका, जल्द जारी हो सकती है उपचुनाव की तारीख

Milkipur by-election : झारखण्ड और महाराष्ट्र में विधानसभा चुनावों की तारीख के साथ ही मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने मंगलवार को यूपी की 9 सीटों पर उपचुनावों का ऐलान भी कर दिया। हालाँकि मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर उपचुनाव को फिलहाल टाल दिया गया है। इसके पीछे एक याचिका का हवाला दिया गया है जो पूर्व विधायक गोरखनाथ बाबा की तरफ से उनके वकील रुद्र विक्रम सिंह की तरफ से कोर्ट में दाखिल की गई है।

गोरखनाथ बाबा के वकील ने स्पष्ट किया है कि वह कोर्ट में दाखिल अपनी याचिका वापस ले लेंगे। अब इस बात के कयास लग रहे हैं कि बाकी सीटों के साथ भी इस सीट पर चुनाव कराया जा सकता है। ऐसे में चुनाव आयोग मिल्कीपुर सीट पर उपचुनाव की तारीख का जल्द ही ऐलान कर सकता है। यह सीट अवधेश प्रसाद के द्वारा खाली की गई थी। मालूम हो कि वह सपा से फैजाबाद सीट से सांसद बन गए थे। इस सीट पर सपा ने अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है। अवधेश प्रसाद के पुत्र अजीत प्रसाद को पार्टी ने सपा से टिकट दिया है।

अधिवक्ता रुद्र विक्रम सिंह का कहना है कि मिल्कीपुर उपचुनाव को याचिका की वजह से रोका गया है। अभी सपा नेता अवधेश प्रसाद वहां से विधायक भी नहीं हैं जिस वजह से याचिका का औचित्य भी नहीं रह गया है। एक दो दिन में उच्च न्यायालय में याचिका को वापस लेने की अपील करेंगे। दरअसल ये याचिका चुनाव प्रक्रिया में जमा किए सपा प्रत्याशी के दस्तावेजों में कमी होने पर इलाहाबाद उच्च न्यायालय में याचिका दाखिल की गई थी।

ये भी पढ़ें – UP By Election 2024: मिल्कीपुर सीट पर क्यों नहीं हुई उपचुनाव की घोषणा? सामने आई ये वजह

Get real time updates directly on you device, subscribe now.