Bahraich Violence: बहराइच में जारी बवाल, अस्पताल में लगाई आग, बाइक का शोरूम भी फूंका, मौके पर पहुंची फोर्स

Bahraich Violence: उत्तर प्रदेश के बहराइच में बीते दिन हुई हिंसा को लेकर जिले में आज भी जबरदस्त तनाव का माहौल है. दरअसल, गोलीबारी में मारे गए रामगोपाल मिश्रा के शव को लेकर सैकड़ों लोग सड़क पर उतर आए हैं.

Bahraich Violence

पुलिस-प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते हुए दोषियों को तुरंत गिरफ्तार करने और सख्त कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इस बीच बहराइच-सीतापुर हाइवे पर उग्र भीड़ ने दो गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया. कई दुकानों में भी तोड़फोड़ और आगजनी की गई है.

दर्ज हुई हत्या की एफआईआर

Bahraich Violence

बहराइच मामले में अब्दुल हमीद, सरफराज, फहीम, साहिर खान, ननकऊ और मारफ अली सहित 10 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ है. बाकी चार लोग अज्ञात हैं. इस मामले में अब तक 30 से ज्यादा लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है.

उधर, परिजनों और ग्रामीणों ने शव को महसी तहसील के मुख्यालय पर रख दिया है. मौके पर भारी फोर्स तैनात है. डीएम, एसपी से लेकर दर्जनों अधिकारी आक्रोशित लोगों को मनाने में जुटे हुए हैं. लेकिन परिजन मानने को तैयार नहीं हैं. उन्होंने अंतिम संस्कार से इनकार कर दिया है. वहीं, बहराइच हिंसा को लेकर सीएम योगी ने लखनऊ में हाई लेवल मीटिंग बुलाई है.

Bahraich Violence

दरअसल, बीते 13 अक्टूबर की शाम बहराइच के महसी तहसील के हरदी क्षेत्र के महाराजगंज कस्बे में समुदाय विशेष के मोहल्ले से दुर्गा मूर्ति विसर्जन यात्रा निकल रही थी. आरोप है कि इसी दौरान डीजे बजाने को लेकर दो समुदायों में हिंसक झड़प हो गई. इस बीच कुछ लोगों ने छतों से पथराव शुरू कर दिया, विरोध करने पर फायरिंग कर दी, जिसमें रामगोपाल मिश्रा नाम के युवक को गोली लग गई.

घटना में करीब 15 से अधिक लोग घायल भी हो गए. घायलों को अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने रामगोपाल मिश्रा को मृत घोषित कर दिया. रामगोपाल की मौत की खबर फैलते ही पूरे जिले में हड़कंप मच गया. लोग सड़कों पर उतर आए. तोड़फोड़ और आगजनी शुरू कर दी. भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा. देर रात पोस्टमार्टम के बाद आज सुबह अंतिम संस्कार की तैयारी है.

फिलहाल, बहराइच के हरदी थाना क्षेत्र के महराजगंज में दुर्गा प्रतिमा विसर्जन यात्रा पर पथराव व गोलीबारी के बाद तनाव बरकरार है. शांति-व्यवस्था के लिए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है. वहीं, गोलीकांड में मारे गए रामगोपाल का शव सोमवार तड़के गांव पहुंचा तो कोहराम मच गया.

परिवारजन के साथ सैकड़ों की संख्या में लोग लाठी-डंडे के साथ रामगोपाल का शव लेकर तहसील परिसर की ओर चल दिए. इस बीच बहराइच की डीएम मोनिका रानी महिलाओं को समझाती नजर आईं.

Bahraich Violence

मौके पर एसपी वृंदा शुक्ला भी मौजूद रहीं. इन सबके बीच आज सुबह भी इलाके में तोड़फोड़ और आगजनी हुई. कुछ लोगों ने दुकानों को आग के हवाले कर दिया. जिसके चलते प्रभावित क्षेत्र में पीएसी लगाई गई है.

Also Read: Bahraich Violence: बहराइच बवाल के बाद सख्त एक्शन, SHO और चौकी इंचार्ज सस्पेंड, 25 गिरफ्तार

Get real time updates directly on you device, subscribe now.