Baba Siddiqui Murder: गुरमेल से परिवार ने 11 साल पहले ही तोड़ लिया था नाता, कड़ी सजा की कही बात

Baba Siddiqui Murder: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या के आरोपियों में से एक हरियाणा निवासी गुरमेल बलजीत सिंह का आपराधिक अतीत रहा है, जिसमें उसके खिलाफ हत्या का एक मामला भी शामिल है। पुलिस ने रविवार को यह जानकारी दी। सिंह (23) के परिवार ने कहा कि उन्होंने 11 साल पहले उससे नाता तोड़ लिया था। परिवार ने उसके कृत्य के लिए कड़ी सजा की मांग की है।

बता दें कि मुंबई पुलिस ने दो कथित हमलावरों हरियाणा निवासी गुरमेल सिंह और उत्तर प्रदेश निवासी धर्मराज राजेश कश्यप को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि तीसरा आरोपी शिव कुमार फरार है और उसकी तलाश की जा रही है। उन्होंने बताया कि तीनों के खिलाफ हत्या समेत भारतीय न्याय संहिता की संबंधित धाराओं और शस्त्र अधिनियम तथा महाराष्ट्र पुलिस अधिनियम के प्रावधानों के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गुरमेल बलजीत सिंह के आपराधिक रिकॉर्ड का ब्योरा देते हुए कैथल के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राजेश कालिया ने बताया कि आरोपी को 2019 में हत्या के एक मामले में गिरफ्तार किया गया था, जिसमें बाद में उसे जमानत मिल गई थी। उन्होंने बताया कि 2022 में जेल में आरोपी के पास से मोबाइल फोन बरामद होने के बाद उसके खिलाफ एक और मामला दर्ज किया गया था।

एसपी ने बताया कि आरोपी पर एक युवक की पिटाई का एक और मामला दर्ज किया गया था। गुरमेल बलजीत सिंह की दादी फूली देवी ने कैथल में मीडिया से कहा कि परिवार ने 11 साल पहले ही उससे नाता तोड़ लिया था। उन्होंने कहा कि उसके माता-पिता का निधन हो चुका है। परिवार का पिछले 11 सालों से उससे कोई रिश्ता नहीं है। अब वह हमारे लिए कुछ भी नहीं है।

यह पूछे जाने पर कि गुरमेल बलजीत सिंह ने क्या किया था, उसकी दादी ने कहा कि उसने कुछ नहीं किया। वह जमानत पर जेल से बाहर आया था। वह चार साल तक जेल में रहा। गुरमेल बलजीत सिंह की दादी ने कहा कि उसे उसके कृत्यों के लिए कानून के अनुसार कठोर सजा मिलनी चाहिए।

ये भी पढ़ें – Baba Siddiqui Murder: आरोपी शिवा की मां बोली-कमाने गया था, दीपावली पर आने का किया वादा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.