गाजियाबाद में डासना मंदिर के बाहर जुटे 36 बिरादरी के लोग, बवाल के बाद पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Ghaziabad Police : यति नरसिंहानंद मामले में गाजियाबाद के डासना मंदिर के बाहर खूब बवाल हुआ। बवाल इतना बढ़ गया की पुलिस को लाठीचार्ज तक करना पड़ा।

आज रविवार को मामले में कोई निर्णय लेने के लिए डासना मंदिर में 36 बिरादरियों की महापंचायत बुलाई गई। हालांकि पुलिस ने इस महापंचायत की इजाजत नहीं दी थी। पुलिस ने बैरिकेडिंग करके रास्ता रोक दिया। जिसके बाद भी जब बवाल नहीं थमा तो पुलिस को सख्त रुख अपनाना पड़ा। जिलेभर में CRPC की धारा-163 लागू कर दी।

रोक के बावजूद 36 बिरादरियों के हजारों लोग और बीजेपी एमएलए नंदकिशोर अपने समर्थकों के साथ मंदिर में जाने की कोशिश करने लगे। लोगों ने बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश की तो इस दौरान पुलिस ने उनका टकराव हो गया। पुलिस ने जबरन मंदिर में घुसने की कोशिश कर रहे लोगों पर लाठीचार्ज किया। इससे भगदड़ मच गई। पुलिस ने लोगों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा और करीब 50 लोगों को हिरासत में ले लिया। पुलिस की कार्रवाई के विरोध में भाजपा विधायक नंदकिशोर समर्थकों संग हाईवे-9 पर सड़क पर ही बैठ गए और पंचायत करते हुए विरोधी नारेबाजी करने लगे।

यति नरसिंहानंद को तलाश कर रही पुलिस

DCP ग्रामीण सुरेंद्र नाथ तिवारी ने बताया कि उत्तर प्रदेश, उत्तराखंड, राजस्थान, दिल्ली से लोग महापंचायत के लिए पहुंचे। जब उन्हें मंदिर में जाने से रोका गया। तो उन्होंने ऐलान किया कि पुलिस जहां रोके, वहीं महापंचायत करो। यति नरसिंहानंद का अभी तक सुराग नहीं लगा है। वे पिछले 7 दिन से गायब हैं। उनके समर्थक पुलिस पर महंत को गायब करने के आरोप लगा रहे हैं। जबकि पुलिस खुद यति नरसिंहानंद को तलाश रही है।

दरअसल बीते 29 सितंबर को गाजियाबाद के हिंदी भवन में एक समारोह के दौरान डासना देवी मंदिर के पीठाधीश्वर महामंडलेश्वर यति नरसिंहानंद गिरी पहुंचे थे। जहां उन्होंने पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी की। जिसके बाद ये बवाल शुरू हुआ।

एक समुदाय विशेष के लोगों ने 3 अक्टूबर को थाना सिहानी गेट पुलिस स्टेशन में महंत के खिलाफ FIR दर्ज कराई। 4 अक्टूबर को महंत की गिरफ्तारी के लिए विरोध प्रदर्शन किए। मंदिर में जबरन घुसने और तोड़-फोड़ करने की कोशिश की। गाजियाबाद पुलिस मामले में करीब 20 FIR दर्ज कर चुकी है। 25 लोगों को गिरफ्तार करके जेल भेज चुकी है। मंदिर के बाहर धारा 144 लगाकर इलाके को सील किया हुआ है। महंत यति नरसिंहानंद की तलाश में पुलिस टीमें छापेमारी की जा रही हैं।

Also Read: Etah Accident: ड्यूटी से लौट रहे दरोगा की सड़क हादसे में मौत, अज्ञात वाहन ने रौंदा

Get real time updates directly on you device, subscribe now.