Baba Siddiqui Murder : बहराइच के रहने वाले हैं दो शूटर, नहीं है कोई आपराधिक रिकॉर्ड

Baba Siddiqui Murder : मुंबई में वरिष्ठ एनसीपी नेता बाबा सिद्दीकी की हत्या में शामिल तीन शूटरों में से दो यूपी के बहराइच के रहने वाले हैं। बताया जा रहा है कि घटना में शामिल धर्मराज कश्यप और शिव कुमार उर्फ शिवा गौतम दोनों कैसरगंज कोतवाली के गंडारा गांव के रहने वाले हैं।

Baba Siddiqui
शूटरों के घर की हालत (गंडारा, बहराइच)

ये दोनों कमाने के लिए मुंबई गए थे। बहराइच पुलिस दोनों युवकों के घर पहुंची है और उनके परिजनों से पूछताछ कर रही है। मिली जानकारी के अनुसार हत्याकांड में शामिल तीसरा शूटर हरियाणा का गुरमैल बलजीत है। बलजीत पर हत्या का एक मुकदमा पहले से ही दर्ज है।

एसपी वृंदा शुक्ला ने मीडिया से कहा कि दोनों युवकों का कोई आपराधिक रिकॉर्ड नहीं है। उन्होंने कहा कि हत्या से सम्बंधित मामले में जानकारी जुटाई जा रही है। पुलिस ने महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री बाबा सिद्दीकी की हत्या की विभिन्न पहलुओं से जांच शुरू कर दी है जिसमें सुपारी लेकर हत्या, कारोबारी प्रतिद्वंद्विता या एक बस्ती की पुनर्वास परियोजना को लेकर मिली धमकी के पहलू भी शामिल हैं।

Baba Siddiqui
शूटरों के घर की हालत (गंडारा, बहराइच)

एक अधिकारी ने बताया कि राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के नेता सिद्दीकी (66) का शव पोस्टमार्टम के लिए रविवार सुबह करीब छह बजे लीलावती अस्पताल से कूपर अस्पताल ले जाया गया। उनकी शनिवार रात को मुंबई में तीन हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी।

वहीं दूसरी ओर बाबा सिद्दीकी की हत्या का यूपी लिंक सामने आने के बाद एसटीएफ की सारी यूनिट्स को अलर्ट कर दिया गया है। दरअसल, वारदात में शामिल एक शूटर मौके से भाग गया था। बाबा सिद्दीकी की हत्या के लिए यूपी के अंडरवर्ल्ड की मदद लेने की आशंका जताई जा रही है, जिसकी वजह से एसटीएफ इसकी टोह लेने में जुट गई है।

ये भी पढ़ें – बाबा सिद्दीकी हत्याकांड : सुपारी लेकर हत्या… सभी पहलुओं से जांच कर रही पुलिस

Get real time updates directly on you device, subscribe now.