इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू ने रतन टाटा के निधन पर जताया शोक, उन्हें बताया भारत का महान सपूत

येरुशलम: इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने भारत के मशहूर उद्योगपति रतन टाटा के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। नेतन्याहू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संबोधित करते हुए अपने एक्स (पूर्व में ट्विटर) हैंडल पर एक संदेश में लिखा, “मेरे मित्र और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, मैं और इजरायल के लोग भारत के गौरवशाली पुत्र और हमारे दोनों देशों के बीच मित्रता के चैंपियन रतन नवल टाटा के निधन पर शोक व्यक्त करते हैं। कृपया मेरी संवेदनाएं रतन टाटा के परिवार तक पहुंचाएं।”

नेतन्याहू ने अपने संदेश में रतन टाटा को देशों के बीच मित्रता का हिमायती बताते हुए उनकी सराहना की। गौरतलब है कि 86 वर्षीय रतन टाटा का मुंबई के एक अस्पताल में बुधवार शाम निधन हो गया था। उनके निधन पर न केवल भारत में, बल्कि वैश्विक स्तर पर भी गहरा शोक जताया जा रहा है। रतन टाटा ने भारतीय उद्योग जगत को वैश्विक मंच पर पहुंचाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी।

दुनिया भर से आ रहीं शोक संवेदनाएं

रतन टाटा के निधन पर ब्रिटेन, फ्रांस, अमेरिका और सिंगापुर समेत कई देशों के नेताओं ने भी शोक व्यक्त किया है। फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने टाटा के नवाचार और विनिर्माण के क्षेत्र में उनके योगदान की प्रशंसा की, जबकि सिंगापुर के प्रधानमंत्री लॉरेंस वोंग ने उन्हें सिंगापुर का सच्चा मित्र बताया।

बता दे, रतन टाटा ने न केवल भारतीय उद्योग जगत को मजबूत किया, बल्कि भारत और अन्य देशों के बीच संबंधों को भी गहरा किया। इजरायल के प्रधानमंत्री नेतन्याहू का यह संदेश इस बात को दर्शाता है कि टाटा की विरासत कितनी व्यापक और प्रभावशाली थी।

Also Read: Iran–Israel Dispute: मिसाइल हमले के बाद अमेरिका ने उठाया बड़ा कदम, ईरान पर कड़े प्रतिबंधों का ऐलान !

Get real time updates directly on you device, subscribe now.