Lucknow News: टेंट कारोबारी गिरफ्तार, विधानभवन पर युवक ने किया था आत्मदाह का प्रयास

Lucknow News: सोमवार को हजरतगंज इलाके में विधानभवन के सामने आत्मदाह करने वाले युवक मुन्ना विश्वकर्मा के मामले में पुलिस ने टेंट कारोबारी को मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया। उसके खिलाफ कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कर जेल भेज दिया गया है।

बताते चलें कि बीते सोमवार को मुन्ना विश्वकर्मा नाम के युवक ने खुद पर पेट्रोल डालकर आग लगा ली थी। विधानभवन के सामने आत्मदाह करने वाले युवक को पुलिस ने सिविल अस्पताल में भर्ती कराया था जहां उसकी हालत नाजुक बनी हुई है। गौरतलब है कि 09 अक्टूबर की शाम करीब 04 बजे सआदतगंज कोतवाली के झब्बारन टोला निवासी विमल किशोर उर्फ मुन्ना विश्वकर्मा (40) ने विधानभवन के गेट नंबर -09 के सामने खुद पर ज्वलनशील पदार्थ उड़ेल कर आत्मदाह का प्रयास किया था। हालांकि, सुरक्षाकर्मियों ने मुन्ना की जान बचा ली थी, लेकिन आत्मघाती कदम उठाने में मुन्ना 50 फीसदी झुलस गया था।

परिजनों ने बताया कि मुन्ना आलमबाग के बंगाली टेंट हाउस में काम करता था। टेंट हाउस कारोबारी रंजीत चक्रवर्ती उसे सजावट और बिजली का ठेका देता था। मुन्ना ने रंजीत के टेंट हाउस में वर्ष 2017 से 2019 तक काम किया था। उनका आरोप है कि टेंट कारोबारी ने मुन्ना का करीब सात लाख रुपये हड़प लिया था, रुपये मांगने पर टेंट कारोबारी आनकानी कर रहा था।

इसके बाद मुन्ना ने आलमबाग कोतवाली और मवैया चौकी पर भी लिखित शिकायत दी थी, लेकिन पुलिस ने सुनवाई नहीं की। पुलिस की कार्यशैली से आहत होकर मुन्ना ने आत्मघाती कदम उठा लिया।

फिलहाल, आलमबाग पुलिस ने मुन्ना के भांजे मनोज कुमार विश्वकर्मा की लिखित शिकायत पर मैवया आलमबाग निवासी टेंट कारोबारी रंजीत चक्रवर्ती के खिलाफ सुसंगत धाराओं में प्राथमिकी दर्ज कर उसे गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है।

ये भी पढ़ें – Lucknow News : महाकुंभ में आएंगे 50 करोड़ श्रद्धालु, तैयारियों को दिया जा रहा अंतिम रूप

Get real time updates directly on you device, subscribe now.