RG मेडिकल कॉलेज में 50 डॉक्टरों ने दिया सामूहिक इस्तीफा, जानिए क्या है वजह

Sandesh Wahak Digital Desk: कोलकाता आरजी कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के कम से कम 50 चिकित्सकों ने बलात्कार एवं हत्या की शिकार प्रशिक्षु महिला चिकित्सक के लिए न्याय की मांग को लेकर आमरण अनशन पर बैठे चिकित्सकों के प्रति एकजुटता दर्शाने के लिए मंगलवार को अपना इस्तीफा दे दिया। सूत्रों ने बताया कि सामूहिक रूप से इस्तीफा देने का निर्णय मंगलवार सुबह सरकारी अस्पताल के विभिन्न विभागों के प्रमुखों की बैठक में लिया गया।

एक वरिष्ठ चिकित्सक ने कहा आज विभाग प्रमुखों की बैठक में यह निर्णय लिया गया। हमारे अस्पताल के सभी 50 वरिष्ठ चिकित्सकों ने अपने त्यागपत्र पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। यह उन युवा चिकित्सकों के प्रति हमारी एकजुटता को व्यक्त करने के लिए है, जो एक मुद्दे के लिए लड़ रहे हैं।

उन्होंने कहा कि एनआरएस मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल के वरिष्ठ चिकित्सक भी आरजी कर अस्पताल के अपने सहकर्मियों का अनुसरण करने पर विचार कर रहे हैं। पश्चिम बंगाल के चिकित्सकों के संयुक्त मंच ने उन जूनियर चिकित्सकों के साथ एकजुटता का संकल्प लिया है। जो बलात्कार-सह-हत्याकांड की शिकार जूनियर चिकित्सक के लिए न्याय तथा भ्रष्टाचार-ग्रस्त स्वास्थ्य प्रणाली को समाप्त करने की मांग कर रहे हैं।

संयुक्त मंच की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि कनिष्ठ चिकित्सक अपनी मांगों को लेकर पिछले चार दिनों से आमरण अनशन पर हैं, लेकिन मुद्दों को हल करने के लिए उपयुक्त प्राधिकारी की ओर से कोई जवाब नहीं मिला है।

चिकित्सकों के मंच ने अनशन पर बैठे चिकित्सकों की स्वास्थ्य की स्थिति को लेकर भी चिंता जताई और कहा कि वे परिसर में मुक्त माहौल और रोगी-अनुकूल प्रणाली के लिए लड़ रहे हैं। बयान में कहा गया है कि इस स्थिति में हम उनके साथ एकजुटता के साथ खड़े हैं।

Get real time updates directly on you device, subscribe now.