UP News: तेजाब हमले में घायल किशोरी की मौत, आरोपी पिता-पुत्र गिरफ्तार

UP News: अमरोहा में तेजाब हमले में घायल किशोरी की मेरठ के अस्पताल में इलाज के दौरान मंगलवार को मौत हो गयी। पुलिस ने इस मामले में आरोपी पिता-पुत्र को गिरफ्तार कर लिया है। मेरठ के लाला लाजपत राय मेमोरियल मेडिकल कॉलेज के प्रमुख चिकित्सा अधीक्षक धीरज राज ने बताया कि अमरोहा में तेजाब हमले में गंभीर रूप से झुलसी 15 वर्षीय एक लड़की की आज पूर्वाह्न इलाज के दौरान मौत हो गयी।

अमरोहा के रहरा थाने की निरीक्षक अलका चौधरी ने बताया कि पथरा गांव में सोमवार तड़के लड़की पर जानलेवा तेजाब हमला करने के आरोपी पिता-पुत्र प्रेम पाल और योगेंद्र को गिरफ्तार कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि दोनों ने पुरानी रंजिश में वारदात को अंजाम दिया था।

चौधरी ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ भारतीय न्याय संहिता की धारा 137 (2) (अपहरण), 124 (तेजाब आदि के माध्यम से चोट पहुंचाना), 115 (2) (स्वेच्छा से चोट पहुंचाना) और 351 (2) (आपराधिक धमकी) के तहत मुकदमा दर्ज किया गया था लेकिन लड़की की मौत के बाद मुकदमे में धारा 103 (ए) (हत्या) जोड़ी गई है।

अपर पुलिस अधीक्षक राजीव कुमार सिंह ने बताया कि लड़की पर सोमवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे तेजाब से हमला किया गया था। लड़की के भाई ने बताया कि सोमवार तड़के करीब साढ़े तीन बजे दो लोग उनकी बहन को जंगल में खींच ले गये और उससे मारपीट करके उस पर तेजाब उड़ेल दिया जिससे वह बुरी तरह झुलस गयी थी।

ये भी पढ़ें – गोंडा में पटाखा विस्फोट मामला: ब्लास्ट में एक और युवक की मौत, मृतकों की संख्या बढ़कर हुई तीन

 

Get real time updates directly on you device, subscribe now.