UP Politics: बेटे शांतनु को लॉन्च करने की तैयारी में अजय राय, इस सीट से बनाना चाहते हैं दावेदार

Sandesh Wahak Digital Desk: यूपी में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाले हैं। ऐसे में सभी राजनीतिक दलों ने जोरशोर से तैयारियां शुरू भी कर दी है। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार जल्द ही उपचुनाव की तारीखों का ऐलान भी हो जाएगा।

ऐसे में यूपी कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय अपने बेटे शांतनु राय को सियासत में लाने की तैयारी जोरशोर से लगे हुए हैं। ऐसे इसलिए बताया जा रहा है कि क्योंकि शांतनु राय का नाम उपचुनाव में संभावित उम्मीदवारों की सूची में शामिल बताया जा रहा है। ये भी बताया जा रहा है कि अजय राय अपने बेटे शांतनु को मिर्जापुर की मझवां सीट से दावेदार बनाना चाहते हैं।

सूत्रों के मुताबिक, अजय राय ने यूपी से लेकर दिल्ली आलाकमान तक शांतनु के लिए लॉबिंग शुरू कर दी है। माना जा रहा है गठबंधन में कांग्रेस को मझवां सीट मिल सकती है। जहां से वह अपने बेटे को उम्मीदवार बनाना चाहते हैं।

मझवां सीट पर दावेदार बनाने की जुगत

बता दें कि शांतनु राय अपने पिता के चुनाव का संचालन देख चुके हैं। उन्होंने एमबीए किया है। इसके अलावा छात्र राजनीति में भी सक्रिय रहे हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष के करीबी सूत्रों के अनुसार, मझवां अजय राय का ननिहाल है और यहां से उनकी सियासी और पारिवारिक पृष्ठभूमि भी रही है, इसलिए राय यहां से अपने बेटे को लॉन्च करना चाहते हैं।

फिलहाल कांग्रेस 10 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में से 5 सीटों पर चुनाव लड़ने का दावा कर रही है। जिसमें से मझवां वह हर हाल में लेना चाहती है। हालांकि, समाजवादी पार्टी रमेश बिंद को मझवां सीट से चुनाव लड़ना चाहती है। जिन्हें अनुप्रिया पटेल के खिलाफ लोकसभा का चुनाव लड़ाया था। रमेश बिंद बीजेपी के सांसद थे। लेकिन टिकट काटने पर समाजवादी पार्टी में आ गए और अनुप्रिया पटेल को कड़ी टक्कर दी थी।

गौरतलब हो कि कांग्रेस में विरासत की सियासत नई बात नहीं है। हालांकि, अजय राय को अभी तक कांग्रेस ने दो बार वाराणसी सीट से चुनाव लड़ाया लेकिन वह ना तो संसद पहुंच पाए न हीं विधायक या एमएलसी बन पाए। ऐसे में मझवां सीट पर बेटे के लिए दावा करने पर आलाकमान क्या रुख दिखाएगा। ये देखने वाली बात होगी।

Also Read: UP News: राज्यकर्मियों पर सख्ती, आईएएस पर दरियादिली

Get real time updates directly on you device, subscribe now.